यूरोप में पानी का स्तर कम होने के बाद भी पीड़ितों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना
यूरोप में पानी का स्तर कम होने के बाद भी पीड़ितों को करना पड़ रहा है परेशानियों का सामना
Share:

हाल ही में आई बाढ़ से सबसे बुरी तरह प्रभावित जर्मनी और बेल्जियम के निवासियों ने अपने आस-पड़ोस को साफ करने का बड़ा काम शुरू कर दिया है, क्योंकि पानी कम होना शुरू हो गया है। कम से कम 180 लोगों की मौत हो गई है, और कई अभी भी लापता हैं, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। आपातकालीन कर्मचारियों ने ऑस्ट्रियाई क्षेत्र साल्ज़बर्ग में घरों से लोगों को बचाया, जहां बाढ़ के पानी में एक शहर की सड़कें जलमग्न हो गईं। इस बीच जर्मनी में, चिंता दक्षिण में ऊपरी बावेरिया क्षेत्र में स्थानांतरित हो गई, जहां भारी बारिश ने बेसमेंट और सड़कों को जलमग्न कर दिया। पश्चिमी जर्मनी में अधिकारियों ने कहा कि स्टाइनबैक्टल बांध के टूटने का खतरा बना हुआ है, क्योंकि निवासियों को घरों से नीचे की ओर निकाला गया था।

यूरोपीय नेताओं ने बाढ़ के लिए जलवायु परिवर्तन को जिम्मेदार ठहराया है, जिसने स्विट्जरलैंड, लक्जमबर्ग और नीदरलैंड को भी प्रभावित किया है। विशेषज्ञों का कहना है कि ग्लोबल वार्मिंग से मूसलाधार बारिश की संभावना अधिक होती है। औद्योगिक युग शुरू होने के बाद से दुनिया लगभग 1.2C पहले ही गर्म हो चुकी है। जर्मनी में बाढ़ में अब तक कम से कम 156 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें चार दमकलकर्मी भी शामिल हैं। नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया, राइनलैंड-पैलेटिनेट और सारलैंड राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की ऊंचाई के दौरान हजारों लोगों के लापता होने की सूचना मिली थी, लेकिन तब से कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया गया है।

राइनलैंड-पैलेटिनेट के अहरवीलर जिले के बैड न्युएनहर के स्पा शहर में निवासियों ने सफाई अभियान शुरू करने, सड़कों से कीचड़ निकालने और मलबे के ढेर को साफ करने के लिए दृढ़ संकल्प किया था।

कलह खत्म करने के लिए विधायक मदनलाल के घर पहुंचे सिद्धू, साथ में थे ये 6 लोग

कोरोना संक्रमण के बीच भूकंप के झटकों ने बढ़ाई समस्यां, फिर डोली कच्छ की धरती

आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -