यूरोपीय संघ ने यूक्रेन शरणार्थियों को यूरो में अपनी मुद्रा का आदान-प्रदान करने की अनुमति देने का प्रस्ताव दिया
यूरोपीय संघ ने यूक्रेन शरणार्थियों को यूरो में अपनी मुद्रा का आदान-प्रदान करने की अनुमति देने का प्रस्ताव दिया
Share:

यूक्रेन में संकट से भागने वाले लोगों को यूरोपीय संघ के मानवीय समर्थन के हिस्से के रूप में, यूरोपीय आयोग ने शुक्रवार को सुझाव दिया कि शरणार्थियों को प्रति व्यक्ति 300 यूरो (USD331.7) की सीमा तक यूरो में अपने hryvnia नकदी को बदलने में सक्षम बनाया जा सके। यह विचार, जो यूरोपीय संघ के राज्यों के लिए एक सुझाव का रूप लेता है और उनके अनुमोदन की आवश्यकता होगी, यूरोपीय संघ में भाग गए व्यक्तियों को बिना शुल्क के 10,000 hryvnia तक परिवर्तित करने की अनुमति देगा।

यूक्रेन के नेशनल बैंक की आधिकारिक विनिमय दर के आधार पर, जिसे लागू किया जाएगा, अधिकतम राशि 307.91 यूरो होगी। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से 3.8 मिलियन से अधिक प्रवासियों ने यूरोपीय संघ के देशों में सीमा पार की है। उनके पास पहले से ही यूरोपीय संघ में "अस्थायी सुरक्षा" की स्थिति है, जो उन्हें काम करने, चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने और अपने बच्चों को स्कूल भेजने की अनुमति देती है।

आयोग ने कहा कि इसकी सलाह सभी यूरोपीय संघ के देशों में एक समन्वित प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि यूक्रेनी केंद्रीय बैंक को देश के कम विदेशी मुद्रा भंडार की रक्षा के लिए ट्रेडों को प्रतिबंधित करना पड़ा था। बैंकनोटों की सीमित परिवर्तनीयता और विनिमय दर के जोखिम के संपर्क के कारण, यूरोपीय संघ के वित्तीय संस्थान hryvnia लेनदेन करने के लिए तैयार नहीं थे। (1 डॉलर = 0.9044 यूरो)।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -