यूरोपीय संघ के अधिकारी ने प्रवास के लिए निष्पक्ष यूरोपीय दृष्टिकोण का आह्वान किया
यूरोपीय संघ के अधिकारी ने प्रवास के लिए निष्पक्ष यूरोपीय दृष्टिकोण का आह्वान किया
Share:

 

ग्रीस: प्रवास के लिए एक समग्र, एकजुट और निष्पक्ष यूरोपीय रणनीति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है। यूरोपीय संघ (ईयू) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सदस्य देशों को "प्रवास और शरण" सौदे पर सहमत होना चाहिए।

"आज, ग्रीस एक स्पष्ट योजना और प्रदर्शनकारी परिणामों के साथ प्रवासन का प्रबंधन करता है, और यह एक एकीकृत यूरोपीय नीति तैयार करने में अग्रणी है  यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष मार्गारीटिस शिनास ने कहा कि "हम जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं वे काफी बनी हुई हैं।"

ग्रीस, हाल के शरणार्थी और प्रवासी संकट में सबसे आगे के देशों में से एक के रूप में, यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के बीच अधिक न्यायसंगत बोझ साझा करने का आग्रह किया है।

प्रवासन अधिकारियों के अनुसार, 2015 से अब तक दस लाख से अधिक लोग देश में प्रवेश कर चुके हैं, जिनमें से ज्यादातर तुर्की के रास्ते युद्ध क्षेत्रों और भयानक गरीबी से भागकर आए हैं। अधिकांश ने अन्य यूरोपीय देशों के लिए अपनी यात्रा जारी रखी जब तक कि मध्य यूरोप की सीमाओं के लिए बाल्कन मार्ग 2016 की सर्दियों में बंद नहीं हो गया।

मार्च 2016 में यूरोपीय संघ और तुर्की के बीच एक समझौते के बाद से स्थिति में सुधार हुआ है, जिसका उद्देश्य आमद को रोकना है। हर साल हजारों नए लोग ग्रीस आते हैं, और एजियन सागर में सैकड़ों लोगों की जान चली जाती है।

इज़राइल और बहरीन ने 'ऐतिहासिक' सुरक्षा समझौते पर समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

चिली में जंगल की आग से लगभग 1,200 हेक्टेयर भूमि नष्ट

अफगानिस्तान मानवीय आपातकाल की स्थिति में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -