एस्सार पेट्रोल पम्पस में होगी 3 गुना वृद्धि
एस्सार पेट्रोल पम्पस में होगी 3 गुना वृद्धि
Share:

नई दिल्ली : एस्सार आयल कंपनी ने हाल ही में अपने पेट्रोल पम्पस की संख्याओं को बढ़ाने को लेकर एक नया बयान दिया है. जैसा की हम सभी यह बात जानते है कि एस्सार को निजी क्षेत्र में तेल की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी माना जाता है, और अब इसके देखते हुए एस्सार ने यह बताया है कि वह अगले साल के अंत तक अपने पेट्रोल पम्पस की संख्या को तीन गुना बढ़ाकर 5000 तक ले जाने वाली है. एस्सार के चेयरमैन प्रशांत रुइया ने इस बारे में जानकारी दी है.

प्रशांत ने आगे यह भी बताया है कि फ़िलहाल एस्सार के पेट्रोल पम्पस की संख्या 1550 है और इसके साथ ही अन्य 1600 पेट्रोल पंप भी चालू किये जाने की प्रक्रिया से गुजर रहे है. इसके अलावा रुइया ने अपनी बात में यह भी कहा है कि पिछली संप्रग सरकार एक फैसले को लागू किया था जिसमे हर महीने डीजल के मूल्य को 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ाये जाने की बात कही गई थी. जबकि मौजूदा राजग सरकार में डीजल कीमतों को नियंत्रण मुक्त कर दिया गया है. इस अवस्था को देखते हुए निजी क्षेत्र की कम्पनियों को सरकारी कम्पनियों से होड़ करने का मौका मिल गया है.

इसके अलावा एस्सार आयल के एमडी व सीईओ ललित कुमार गुप्ता का कहना है कि कम्पनी के द्वारा रिटेल विस्तार को लेकर अलग-अलग फॉर्मेट पर भी विचार किया जा रहा है. उन्होंने यह भी बताया है कि कम्पनी 30 पेट्रोल पम्पस पर जहाँ एक तरफ CNG उपलब्द्ध करवाई जा रही है वहीँ दूसरी तरफ छह पेट्रोल पम्पस पर LPG की सुविधा भी उपलब्द्ध है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -