eSanjeevani ने पुरे किए 8 लाख परामर्श: स्वास्थ्य मंत्रालय
eSanjeevani ने पुरे किए 8 लाख परामर्श: स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

भारत ने डिजिटल स्वास्थ्य पहल के क्षेत्र में एक उपलब्धि हासिल की है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की राष्ट्रीय टेलीमेडिसिन संस्था ईसंजीवनी ने आज 8 लाख परामर्श पूरे किए हैं। यह तेजी से स्वास्थ्य देखभाल की मांग के बाद एक लोकप्रिय और लोकप्रिय साधन के रूप में उभर रहा है, विशेष रूप से कोरोना समय के दौरान भौतिक संपर्क से बचने के लिए जबकि अभी भी गुणवत्ता सेवाओं द्वारा लाभान्वित हो रहा है। 27 राज्यों / संघ राज्य क्षेत्रों में प्रत्येक दिन 11,000 से अधिक रोगी स्वास्थ्य सेवाओं की मांग कर रहे हैं। eSanjeevani कुछ राज्यों को एक मॉडल के रूप में भी सुविधा प्रदान कर रहा है, जो पूरे वर्ष रोगियों की सेवा कर सकता है, खासकर दूर-दराज और दूरदराज के क्षेत्रों में।

जिन दस राज्यों ने ईस्ंजीवनी और ईसंजीवनीओपीडी प्लेटफॉर्म के माध्यम से सबसे अधिक परामर्श दर्ज किया है वे हैं तमिलनाडु (259904), उत्तर प्रदेश (219715), केरल (58000), हिमाचल प्रदेश (46647), मध्य प्रदेश (43045), गुजरात (41765)। आंध्र प्रदेश (35217), उत्तराखंड (26819), कर्नाटक (23008), महाराष्ट्र (9741) है।

eSanjeevani के टेलीमेडिसिन अर्थात डॉक्टर से डॉक्टर (eSanjeevani AB-HWC) और रोगी से डॉक्टर (eSanjeevaniOPD) के दोनों वेरिएंट दोनों के उपयोगकर्ताओं के संदर्भ में लगातार बढ़ रहे हैं अर्थात एक छोर पर मरीज / स्वास्थ्य कर्मचारी और दूसरे पर डॉक्टर। eSanjeevani AB-HWC को नवंबर 2019 में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा लॉन्च किया गया था और इसे सरकार के तहत 1,55,000 स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों में लागू किया जाना है। 

भारत का सबसे बड़ा एलपीजी सिलेंडर बुकिंग प्लेटफॉर्म बना पेटीएम

सोनिया ने बनाई कांग्रेस नेताओं की तीन समितियां, राहुल-प्रियंका को नहीं मिली जगह

शिवराज सिंह का सवाल- कांग्रेस बताए वह 'गुपकर अलायन्स' के साथ है या नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -