भारत का सबसे बड़ा एलपीजी सिलेंडर बुकिंग प्लेटफॉर्म बना पेटीएम

Nov 20 2020 05:31 PM
भारत का सबसे बड़ा एलपीजी सिलेंडर बुकिंग प्लेटफॉर्म बना पेटीएम

पेटीएम ने शुक्रवार को कहा कि एलपीजी सिलेंडर बुकिंग सेवा शुरू करने के एक साल के भीतर, इसने 5 मिलियन से अधिक बुकिंग दर्ज की है, जिससे यह भारत में इन बुकिंग का सबसे बड़ा प्रवर्तक बन गया है। पेटीएम प्लेटफॉर्म ने पिछले साल एचपी गैस के साथ साझेदारी करके 'ऑल द सिलेन्डर' सुविधा शुरू की थी, जिसके बाद इंडियन ऑयल की इंडेन थी। भारत गैस के साथ गठजोड़ की घोषणा मई 2020 में की गई थी।

विशेष रूप से, प्लेटफ़ॉर्म की सरल बुकिंग प्रक्रिया पेटीएम के लिए अधिक दोहराने वाले ग्राहकों को आकर्षित कर रही है। पेटीएम के उपाध्यक्ष नरेंद्र यादव ने कहा, "एलपीजी सिलेंडर देश में सबसे बड़ी उपयोगिता श्रेणियों में से एक है, जो सभी सामाजिक-आर्थिक वर्गों और भौगोलिक क्षेत्रों को कवर करता है। यह हमारे लिए एक उच्च प्राथमिकता वाली श्रेणी है और हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण ड्राइवरों में से एक है। सभी आवश्यक सेवाओं का डिजिटलीकरण। हम इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 10 मिलियन बुकिंग के बेंचमार्क को पार करने के लिए काम कर रहे हैं।"

पेटीएम पर सिलेंडर बुकिंग करने के लिए, उपयोगकर्ता को 'बुक द सिलेंडर' टैब पर जाना होगा, गैस प्रदाता का चयन करना होगा, एलपीजी आईडी / मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। और फिर भुगतान करें। गैस प्रदाता की स्थानीय अधिकृत एजेंसी द्वारा पंजीकृत पते पर सिलेंडर पहुंचाया जाता है।

सोनिया ने बनाई कांग्रेस नेताओं की तीन समितियां, राहुल-प्रियंका को नहीं मिली जगह

शिवराज सिंह का सवाल- कांग्रेस बताए वह 'गुपकर अलायन्स' के साथ है या नहीं ?

ICICI बैंक केस को लेकर ईडी ने SC से कहा- चंदा कोचर के खिलाफ नहीं हो रही है जबरदस्ती कार्रवाई