सोनिया ने बनाई कांग्रेस नेताओं की तीन समितियां, राहुल-प्रियंका को नहीं मिली जगह

सोनिया ने बनाई कांग्रेस नेताओं की तीन समितियां, राहुल-प्रियंका को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: कांग्रेस में जारी अंतर्कलह के बीच तीन नई कमिटियां गठित की गईं हैं. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन तीन कमिटियों का गठन किया है. इस कमेटी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को स्थान नहीं दिया गया है. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इन समितियों में स्थान मिला है.

बता दें कि कांग्रेस ने आर्थिक, विदेश मामलों और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर ये तीन कमेटियां गठित की हैं. तीनों कमेटियों में पूर्व पीएम और पार्टी के दिग्गज नेता डॉक्टर मनमोहन सिंह का नाम शामिल है. पार्टी में बगावती सुरों के बीच इन समितियों में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और शशि थरूर को भी स्थान दिया गया है. बता दें कि जी-23 नेताओं में यह तीन नेता भी शामिल थे, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था. 

बता दें कि आर्थिक मामलों को लेकर गठित की गई समिति में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह का नाम शामिल है. वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले पर बनी कमेटी में राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद को जगह दी गई है. विदेश मामलों को लेकर बनी समिति में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं इन तीनों समितियों में राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा का नाम शामिल नहीं है। 

हर घर को मिलेगा स्वच्छ पानी, 22 नवंबर को पेयजल सप्‍लाई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

78 वर्ष के हुए जो बिडेन, अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति के रूप में ग्रहण करेंगे शपथ

सीएम योगी पर अजय लल्लू का पलटवार, कहा- सत्ता पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है भाजपा