ऐसे विचारो से होगी औरतो की लाइफ
ऐसे विचारो से होगी औरतो की लाइफ "सेक्सी"
Share:

पति जब घर पर ऑफिस से आता है तो पत्नी उसके सामने अट्रेक्टिव दिखने के अलग अलग प्रयास करती है, कभी सेक्सी ड्रेस पहनकर पति को सेक्स के प्रति आकर्षित करने की कोसिस करती है तो कभी रोमेंटिक अंदाज़ में सेक्स को बढ़ावा देती है। आमतौर पर महिलाएं अपनी सेक्स लाइफ को परफेक्ट बनाने के खूब प्रयास करती हैं लेकिन कई बार ऐसा वे चाहकर भी नहीं कर पाती।

विचारो में कामुकता- एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि ‌जो महिलाएं ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंच पाती उन्हें अपनी खूबसूरती पर गौर करना चाहिए उस सेक्स के दौरान कामुक बातें सोचनी चाहिए। रिसर्च में शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं को रोजाना सेक्स के दौरान बेहतरीन ऑर्गेज्म प्राप्त होता है वे ज्यादा कामुक विचारों वाली होती हैँ बजाय उनके जिन्हें रोजाना सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म नहीं होता।

इन पर किया गया रीसर्च- ये रिसर्च 18 से 67 वर्ष की 251 फ्रेंच महिलाओं पर की गई थी। रिसर्च के दौरान पहले ग्रुप में 176 महिलाएं थी जिन्हें सेक्स के दौरान रोजाना ऑर्गेज्म प्राप्त होता था जबकि दूसरे ग्रुप में 75 ऐसी महिलाएं थी जिन्‍हें सेक्स के दौरान चरम पर पहुंचने में दिक्कतें होती थी। ये ‌रिसर्च उन महिलाओं पर की गई थी जो सेक्सुअली एक्टिव थी। इन महिलाओं से ‌रिसर्च में सेक्स के दौरान इनके इमोशंस, विचार और व्यवहार के बारे में सवाल किए गए। ये रिसर्च 18 से 67 वर्ष की 251 फ्रेंच महिलाओं पर की गई थी। रिसर्च के दौरान पहले ग्रुप में 176 महिलाएं थी जिन्हें सेक्स के दौरान रोजाना ऑर्गेज्म प्राप्त होता था जबकि दूसरे ग्रुप में 75 ऐसी महिलाएं थी जिन्‍हें सेक्स के दौरान चरम पर पहुंचने में दिक्कतें होती थी। ये ‌रिसर्च उन महिलाओं पर की गई थी जो सेक्सुअली एक्टिव थी। इन महिलाओं से ‌रिसर्च में सेक्स के दौरान इनके इमोशंस, विचार और व्यवहार के बारे में सवाल किए गए।

एक्सपर्ट एडवाइस- बेल्जियम यूनिवर्सिटी ऑफ लाउवेन के प्रोफेसर पास्कल डे सूटर के मुताबिक, हमने इस बात की उम्मीद नहीं की थी कि महिलाओं के ऑर्गेज्म उनके विचारों से इतना जुड़ा होगा। उन्होंने आगे कहा कि महिलाएं सेक्स के दौरान अपने लुक्स और बढ़े वजन से भी चिंतित रहते हैं जिससे उन्हें सेक्स के दौरान चरमोत्कर्ष तक पहुंचने में दिक्कत होती है।

क्या नतीजे निकले रिसर्च के- रिसर्च के नतीजों में पाया गया कि जिन महिलाओं को सेक्स के दौरान कम कामुक विचार आते थे उन्हें ऑर्गेज्म प्राप्त करने में ज्यादा दिक्कतें हो रही थी। रिसर्च में ये बात भी सामने आई कि जिन महिलाओं को ऑर्गेज्म होने में ज्यादा दिक्कतें आ रही थी उनका ध्यान सेक्स के दौरान कामुक चीजों के अलावा बाकी चीजों पर था। सेक्स के अलावा बाकी विचार उनके दिमाग में थे। रिसर्च के नतीजों में पाया गया कि जिन महिलाओं को सेक्स के दौरान कम कामुक विचार आते थे उन्हें ऑर्गेज्म प्राप्त करने में ज्यादा दिक्कतें हो रही थी। रिसर्च में ये बात भी सामने आई कि जिन महिलाओं को ऑर्गेज्म होने में ज्यादा दिक्कतें आ रही थी उनका ध्यान सेक्स के दौरान कामुक चीजों के अलावा बाकी चीजों पर था। सेक्स के अलावा बाकी विचार उनके दिमाग में थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -