हॉलीवुड का बॉलीवुड से हुआ मिलन, कोरोना संक्रमण में सामने आया नया कांड
हॉलीवुड का बॉलीवुड से हुआ मिलन, कोरोना संक्रमण में सामने आया नया कांड
Share:

11 साल पहले प्राइवेट लिमिटेड से पब्लिक लिमिटेड कंपनी बनी इरॉस इंटरनेशनल मीडिया लिमिटेड ने कोरोना के दौर में एक नया कांड कर डाला है. बदलापुर, बजरंगी भाईजान और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्में बना चुके इरॉस इंटरनेशनल ने अब एक हॉलीवुड कंपनी के सथ मिलकर न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में एक नई कंपनी के नाम से एंट्री मारी है. जी हां, इस नई कंपनी का नाम होगा इरॉस एसटीएक्स ग्लोबल कॉरपोरेशन. एसटीएक्स एंटरटेनमेंट कंपनी हॉलीवुड की एक महात्वाकांक्षी स्टार्ट अप कंपनी रही है और हसलर्स और बैड मॉम जैसी चर्चित फिल्में बनाई हैं. दोनों कंपनियों को मिलाकर बनी नई कंपनी के निशाने पर चीन का बड़ा बाजार भी है और ईरॉस नाउ के ओटीटी ग्राहक भी.

बता दें की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इरॉस के शेयर का भाव शुक्रवार को 14 रुपये 90 पैसे पर बंद हुआ. सिर्फ पांच साल में कंपनी के शेयर का भाव अपने सर्वोच्च स्तर 629 रुपये 75 पैसे से यहां तक आ गया है. इस नई घोषणा का असर सोमवार को भारतीय शेयर बाजार खुलने पर पता चलेगा. वॉल स्ट्रीट में इस एलान का असर ये दिखा कि वहां शुक्रवार को इरॉस इंटरनेशनल का भाव 1.09 डॉलर से बढ़कर 3.05 डॉलर हो गया. जबकि पिछले एक साल में इन शेयर की कीमत वहां 60 फीसदी से ज्यादा गिर चुकी थी.

जानकारी के लिए बता दें की इरॉस का नाम मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में कुछ साल पहले तक काफी इज्जत से लिया जाता रहा है. कंपनी की साख को बढ़ाने में इसकी फिल्मों के अलावा इसके ओटीटी ने भी काफी मदद की. लेकिन, पिछले एक साल से कंपनी के साथ काम कर चुके लोग भुगतान की समस्या के बारे में बताते रहे हैं. कंपनी के मौजूदा सीईओ किशोर लुला को अब दोनों कंपनियों के एक साथ आने के बाद अपनी कुर्सी खाली करनी होगी. एसटीएक्स के सह संस्थापक रॉबर्ट सिमंड्स नई कंपनी के सीईओ होंगे. सिमंड्स ने अपनी कंपनी के स्टाफ को इस बारे में जानकारी भेजी है उसके अनुसार इरॉस नाऊ ओटीटी के 18 करोड़ 80 लाख रजिस्टर्ड उपभोक्ता है और करीब दो करोड़ 60 लाख नियमित ग्राहक हैं. हॉलीवुड रिपोर्टर की एक खबर के मुताबिक नई कंपनी में रॉबर्ट सिमंड्स तो सीईओ होंगे ही, एसटीएक्स के एंड्र्यू वारेन बतौर सीएफओ काम करेंगे और इरॉस के प्रेम परमेश्वरन नई कंपनी में कॉरपोरेट रणनीति के मुखिया होंगे.

कोरोना के लक्षण दिखने के बाद इस गायक ने खुद को किया आइसोलेट

'स्टार वार्स' यूनिवर्स से जुड़ेंगे एक्टर स्कार्सगार्ड और काइल सोलर

मशहूर निर्देशक सैम हाग्र्रेव ने मध्यम बजट की एक्शन फिल्मों को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -