स्टॉप और लॉग गेट का निर्माण कार्य जल्द होगा पूरा
स्टॉप और लॉग गेट का निर्माण कार्य जल्द होगा पूरा
Share:

गुंटूर : जनहितला परियोजना में शनिवार को लगातार दूसरे दिन क्रेस्ट गेट नंबर 16 के स्थान पर स्टॉप और लॉग गेट को खड़ा करने का काम जोरों पर था, जो 5 अगस्त को बाढ़ के पानी में बह गया और क्षतिग्रस्त हो गया. आपातकालीन गेट का निर्माण रविवार सुबह तक पूरा होने की उम्मीद है। अधिकारी काम को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। एक बार आपातकालीन गेट स्थापित हो जाने के बाद, इंजीनियरिंग अधिकारी क्रेस्ट गेट नंबर 16 के गैप से नीचे की ओर जाने वाले बाढ़ के पानी के प्रवाह को रोक सकते हैं।

पुलीचिंतला परियोजना के इंजीनियरिंग अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने अब तक परियोजना में आपातकालीन गेट के पांच हिस्से स्थापित किए हैं। वे शेष छह भागों को शनिवार मध्यरात्रि या रविवार की सुबह तक स्थापित कर देंगे। एक बार क्रेस्ट गेट नंबर 16 के स्थान पर आपातकालीन गेट बन जाने के बाद, अधिकारी गेट के गैप से पानी का बहाव रोक सकते हैं। पोलावरम परियोजना के तकनीकी विशेषज्ञों की टीम और परियोजना इंजीनियरिंग के अधिकारी आपातकालीन गेट निर्माण कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

इस बीच, गेट नंबर 16 जो बाढ़ के पानी में बह गया था, परियोजना से आधा किलोमीटर की दूरी पर पाया गया था। अधिकारियों ने परियोजना में भारी प्रवाह की पृष्ठभूमि में 18 क्रेस्ट फाटकों को उठा लिया और 3.09 लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी नीचे की ओर छोड़ा। वर्तमान में जलाशय में जल स्तर 175 फीट की पूर्ण जलाशय क्षमता के मुकाबले 125.9 फीट के स्तर को छू गया है। अधिकारियों ने परियोजना में भारी प्रवाह को देखते हुए पुलीचिंताला परियोजना पुल पर नौ अगस्त तक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

2020 में दो पुलिस स्टेशनों पर हमले के मामले में हुई कड़ी कार्रवाई, NIA ने 7 जगहों पर की छापेमारी

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण जाधव को पड़ोसियों से मिली धमकी, जानिए क्या है मामला?

15 अगस्त से पहले भारत को मिलेगी बड़ी सफलता, अंतरिक्ष में तैनात करेगा 'निगहबान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -