घर पर ही शूटर्स को अभ्यास के लिए उपलब्ध कराएंगे उपकरण
घर पर ही शूटर्स को अभ्यास के लिए उपलब्ध कराएंगे उपकरण
Share:

COVID-19 महामारी के फैलने के कारण पुरे विश्व में व्यक्तियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे स्पोर्ट्स तथा प्लेयर्स के उपर भी बेहद प्रभाव पड़ा है. COVID-19 के कारण ही इस वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक को एक वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया. COVID-19 के कारण अब अगले वर्ष होने वाले इस महा समारोह की तैयारी में इंडियन शूटर को दिक्कत ना हो, इसके लिए स्पोर्ट्स मिनिस्टर किर रिजिजू ने विशेष मैनेजमेंट किए जाने का ऐलान किया है.

वही बुधवार को देश के केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि इंडियन शूटर अपनी घरेलू रेंज से बाहर गए बिना ट्रेनिंग कर सकेंगे. उन्हें उपकरण घर बैठे प्राप्त कराए जाएंगे. ओलंपिक कोर ग्रुप में सम्मिलित राष्ट्रीय राजधानी इलाके के निशानेबाजों ने जुलाई-अगस्त में ट्रेनिंग आरम्भ कर दी, जब साई ने कर्णी सिंह रेंज खोलने का निर्णय किया. अन्य जगहों पर रहने वाले शूटर घर में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं.

बुधवार को रिजिजू ने रेंज का दौरा करने के पश्चात् ट्वीट किया, 'डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर इंतजामों का मुआयना किया.ट्रेनिंग आरम्भ हो चुकी है, तथा हेल्थ सिक्योरिटी के सभी उपाय किए जा रहे हैं. टॉप शूटर को उनके घर पर सर्वश्रेष्ठ लेवल के उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे.' भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने पूर्व में ओलंपिक कोर ग्रुप के लिए एक अगस्त से ट्रेनिंग कैंप की रणनीति बनाई थी, किन्तु पुरे देश में COVID-19 वायरस महामारी के बढ़ते केसों को देखते हुए उसे रद्द करना पड़ा. इसी के साथ सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया जाना अनिवार्य होगा.

रेसिंग प्वाइंट छोड़ेगा ये चैम्पियन

रोनाल्डो ने अपने नाम दर्ज की एक और सफलता, बने दुनिया के दूसरे 100 इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर

ओलंपिक चैंपियन कास्टर सेमेन्या हारी केस, टेस्टोस्टेरोन स्तर को लेकर दर्ज की गई याचिका हुई नामंजूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -