EPFO देगा अपने उपभोक्ताओं को बोनस
EPFO देगा अपने उपभोक्ताओं को बोनस
Share:

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के द्वारा वर्ष 2015-16 के लिए हाल ही में अपने उपभोक्ताओं को 750 करोड़ रुपये का बोनस देने को लेकर विचार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि इस तरह का EPFO का पहला कदम साबित होने वाला है. गौरतलब है कि इससे पूर्व संगठन के द्वारा ब्याज दर बढ़ाकर 8.95 फीसदी करने के बारे में प्रस्ताव पेश किया गया था. इस साल के दौरान सरप्लस मुनाफा होने के चलते यह प्रस्ताव सामने आया था.

साथ ही यह भी बता दे कि वर्ष 2013-14 और 2014-15 के लिए ब्याज दर 8.75 फीसदी देखने को मिली थी. बताया जा रहा है कि ब्याज दर को बढ़ाये जाने को लेकर वित्त मंत्रालय ने हामी नहीं भरी है. मामल में ही मंत्रालय का यह बयान सामने आया है कि यदि ऐसा किया जाता है तो दूसरी स्मॉल सेविंग स्कीम्स की भी ब्याज दर को बढ़ाने का दबाव बढ़ने वाला है.

जबकि इस तरह से वृद्धि को भविष्य में भी जारी रखना संभव नहीं है. इस परिस्थिति को देखते हुए ही संगठन के द्वारा अपने सभी मेंबर्स को वन-टाइम बोनस पेमेंट दिए जाने को लेकर विचार किया जा रहा है. लेकिन इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि यह बोनस केवल उन्ही उपभोक्ताओं को मिलने वाला है जिन्होंने सालभर अपना योगदान दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -