अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद अचानक पहुंचे अफगानिस्तान, जाने क्यो
अमेरिका के विशेष दूत खलीलजाद अचानक पहुंचे अफगानिस्तान, जाने क्यो
Share:

अमेरिकी विशेष दूत जलमय खलीलजाद तालिबान के साथ चल रही वार्ता के लिए  अचानक काबुल पहुंच गए हैं.अफगानिस्तान के पूर्व उप विदेश मंत्री ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वे यहां ट्रंप की यात्रा के बाद एक बार फिर शांति वार्ता की कोशिश में आए हैं. काबुल स्थित संघर्ष एवं शांति अध्ययन केंद्र के अध्यक्ष हेकमत करजई ने भी एक ट्वीट में ‘आगे के रास्ते’ के बारे में खलीलजाद से वार्ता की पुष्टि की.

ईरान परमाणु समझौता: इन 6 देशों की हुई बैठक, सभी पक्ष समझौते को लेकर प्रतिबद्ध

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तालिबान के अधिकारी ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि उसके संगठन ने अमेरिकियों के साथ अनौपचारिक बातचीत की है। हालांकि, बातचीत कहां हुई और उसमें कौन शामिल हो रहा है, इसका उसने खुलासा नहीं किया. खलीलजाद का काबुल दौरा अमेरिकी राष्ट्रपति के अफगानिस्तान स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने के दौरे के कुछ दिनों बाद हो रहा है. ट्रंप ने तालिबान से दोबारा वार्ता शुरू करने के संकेत दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि तालिबान हाल के महीनों में अमेरिका की ओर से की जारी गोलाबारी के कारण समझौता चाहता है. तालिबान अधिकारी ने कहा कि अमेरिका संघर्ष विराम के लिए दबाव बना रहा है.

शादी नहीं करना चाहती चीनी महिलाएं, लेकिन माँ बनने के लिए तलाश रही विदेशी स्पर्म डोनर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि , हिंसा के कम होने की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हाल के सप्ताहों में शहरों पर तालिबान के हमलों में कमी आई है. इस बीच, तालिबान ने बुधवार की गोलीबारी से इनकार किया जिसमें पांच अफगानियों सहित जापानी नागरिक डॉ. तेत्सु नाकामुरा की मौत हो गई थी.

पाकिस्तान: हिन्दू छात्रा ने की खुदखुशी, वहज जानकर उड़ जाएंगे होश

अमेरिकी सांसद ने पेश किया प्रस्ताव, इस भारतीय के नाम पर होगा पोस्ट ऑफिस का नाम

पाक पर FATF की तलवार, पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -