बंगाल में SFI कार्यकर्ताओं का उत्पात, पुलिस के साथ झड़प, बैरिकेड तोड़े, विधानसभा के गेट पर चढ़े

बंगाल में SFI कार्यकर्ताओं का उत्पात, पुलिस के साथ झड़प, बैरिकेड तोड़े, विधानसभा के गेट पर चढ़े
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (SFI) के सदस्यों ने कोलकाता मार्च के दौरान जमकर उत्पात मचाया. कोलकाता में हावड़ा ब्रिज के पास पुलिस के साथ SFI कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई. कड़ी सुरक्षा के बाद भी SFI के मार्च को नहीं रोका जा सका. SFI के समर्थक पुलिस का बैरिकेड तोड़ विधानसभा के गेट पर चढ़ गए. पुलिस की आंखों में धूल झोंकते हुए शुक्रवार को SFI के कई कार्यकर्ता विधानसभा पहुंच गये और विधानसभा के दरवाजे पर चढ़ गये. इसे लेकर पुलिस के साथ उनकी हाथापाई भी हुई. बाद में पुलिस ने SFI समर्थकों को अरेस्ट कर लिया.

रिपोर्ट के अनुसार, SFI समर्थकों ने विधानसभा में घुसने का भी प्रयास किया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इसके बाद कुछ समर्थक सुरक्षा तोड़कर विधानसभा के गेट पर चढ़ गए. वे गेट को हिलाते रहे. स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया और इसके बाद SFI कार्यकर्ताओं को जेल वैन में घसीट कर ले जाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. SFI के राज्य सचिव श्रीजन भट्टाचार्य ने कहा है कि, पुलिस ने कहा कि वे जुलूस की इजाजत नहीं देंगे. हमने मार्च किया. 

उन्होंने कहा कि वह उन्हें विधानसभा में नहीं जाने देंगे, मगर हम पहुंच गए हैं।  सियालदह स्टेशन से SFI के जुलूस को बंगाल पुलिस नहीं रोक पाई. शुरुआत में समर्थकों और पुलिस में जमकर मारपीट हुई. कई समर्थकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. कई छात्र नेताओं को गिरफ्तार भी किया गया है. शुरुआत में समर्थक तितर-बितर हो गए, मगर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, SFI के कई समर्थक सियालदह में इकठ्ठा हो गए. इसके बाद भीड़ सियालदह से कॉलेज स्ट्रीट होते हुए पुलिस सुरक्षा की धज्जियाँ उड़ाते हुए धर्मतला की ओर बढ़ने लगी.

शराब घोटाले में बेटी के घिरते ही KCR को आई कांग्रेस की याद, पहली बार की सोनिया गांधी की तारीफ

'पंजाब में फिर सिर उठा रहा आतंकवाद, सच हुई राहुल गांध की बात...', अलका लांबा का AAP-BJP पर हमला

'अब केजरीवाल जाएंगे जेल..', सिसोदिया की गिरफ़्तारी पर बोला सुकेश- सबका भंडाफोड़ करूँगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -