इस महिला दिवस पर इन मूवी का उठाए लुत्फ़
इस महिला दिवस पर इन मूवी का उठाए लुत्फ़
Share:

महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत ही खास है। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हम आपको ऐसी ही कुछ मूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उन सशक्त महिलाओं के जीवन पर आधारित हैं, जिनपर पूरे देश को फक्र है। आज हम उन महिलाओं के बारें में बात करने वाले है, जिनपर फिल्में बनीं और लोगों को भी पसंद आने वाली है। महिलाओं पर आधारित ये फिल्में बेहद ही खास हैं।

दंगल: मूवी 'दंगल' में दो खिलाड़ियों और उनके पिता के संघर्ष को बताया गया है। यह मूवी गीता फोगाट और उनकी बहन बबीता फोगाट के जीवन पर बनाई गई है। मूवी में गीता फोगाट और बबीता फोगाट का किरदार अभिनेत्री फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने अदा किया था। वहीं अमिर खान उनके पिता के रूप में दिखाई दिए थे।

सांड की आंख: 2019 में आई भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू की मूवी सांड की आंख दो शूटर दादियों के जीवन पर बनाई गई है। इस मूवी में चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर की काहनी के बारें में बताया गया है, जो एक साधारण घर की महिला रहते हुए भी अपने सपनों को पूरा करती हैं। उनकी निशानेबाजी के आगे सब नतमस्तक हो जाते हैं।

साइना: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के जीवन पर को लेकर बनाई गई यह मूवी 2021 में आई थी। इस मूवी में उनका किरदार परिणीति चोपड़ा ने अदा किया था। साइना नहवाल पद्म श्री, अर्जुन अवॉर्ड, राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित होने वाली विश्व रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंचने वाली पहली  इंडियन वुमन खिलाड़ी हैं।

प्रियंका और दीपिका को टक्कर देने के लिए हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही आलिया भट्ट

‘प्रेम रतन धन पायो’ में अपने किरदार को लेकर स्वरा भास्कर ने किया बड़ा खुलासा

वारंट जारी होने के बाद सोनाक्षी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- "मुझे प्रताड़ित करने के लिए...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -