ब्रिटिश पुलिस अफसरों ने लिया इंदौर पुलिस का जायजा
ब्रिटिश पुलिस अफसरों ने लिया इंदौर पुलिस का जायजा
Share:

प्रदेश में कानून और व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार और इंग्लैंड पुलिस के बीच एमओयू साइन हुआ है जिसके लिए गुरुवार को इंग्लैंड के पुलिस अफसर और प्रोफेसर इंदौर - भोपाल पहुंचे. इस एमओयू में ट्रेनिंग और इंड्रक्शन प्रोग्राम के तहत दोनों जगह की पुलिस एक दूसरे के शहरों में जाएगी . 

इसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में गुरुवार को इंग्लैंड के लिस्टर शहर की पुलिस चीफ कैरी स्मिथ , पुलिस अफसर मिली केंट और लिस्टर में हेलन यूनिवर्सिटी की क्रिमिनोलॉजी की प्रोफेसर सुनीता इंदौर पहुंची और पहुंचकर इंदौर पुलिस का जायजा लिया की इंदौर पुलिस कैसे काम करती हैं . उन्होंने  पुलिस बैंड कैसे काम करता , पुलिस घुड़सवारी की जानकारी ली और ट्रैफिक व्यवस्था को बारीकी से परखा. यहाँ उन्होंने महिला दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और महिला पुलिस कर्मचारियों से बातचीत की. 

इंदौर डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मध्यपदेश पुलिस और इंग्लैंड पुलिस के बीच एमओयू सिग्न हुआ है जिसके तहत इंदौर पुलिस भी जल्द इंग्लैंड जाएगी . आगे मिश्रा ने कहा कि इंग्लैंड पुलिस जिस तरह यहाँ आयी है और यहाँ के पुलिस सिस्टम के काम करने के तौर तरीके समझ रही है वैसे ही मध्य प्रदेश पुलिस भी अपने सिपाहियों से लेकर आईपीएस अफसरों क़ी इंग्लैंड में ट्रेनिंग और वहां के पुलिस सिस्टम को समझने के लिए भेजेगी . 

देश का पहला बिजली कार्यालय जहाँ महिलाए संभालेंगी सारी कमान

इन दिनों यहाँ वक्त बिता रहीं है दिलजले फिल्म की ये अभिनेत्री

कांग्रेस से आये राकेश चौधरी ने करवाया बीजेपी मे घमासान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -