देश का पहला बिजली कार्यालय जहाँ महिलाए संभालेंगी सारी कमान
देश का पहला बिजली कार्यालय जहाँ महिलाए संभालेंगी सारी कमान
Share:

आज के समय में महिलाएँ किसी भी काम में पुरुषो से कम नहीं है ये खुद महिलाओ ने साबित कर दिखाया है. मध्यप्रदेश के इंदौर के अरण्य नगर में महिलाएँ एक नई और अलग तरह की पहल शुरू कर रही है. गुरुवार यानी महिला दिवस के दिन से अरण्य नगर बिजली कंपनी जोन की कमान पूरी तरह से महिलाओ को सौप दी जाएगी. इस बिजली जोन के सारे ही कामकाज अब से महिलाएँ ही संभालेंगी. महिला दिवस के अवसर पर ही इस बिजली जोन का उद्घाटन किया जाएगा.

कहा जा रहा है कि अरण्य नगर बिजली कंपनी जोन देश का एकमात्र ऐसा जोन होगा जहां सारा काम महिलाएँ ही संभालेंगी. इस जोन पर मीटर रीडिंग करना, बिल बनाना, बिल की राशि वसूलना, घरो के कनेक्शन काटना और जोड़ना, बिल जमा करना, साथ ही जोन में आने वाली सभी शिकायत का समाधान करना ये सभी काम आज से अरण्य नगर बिजली जोन पर महिलाएँ ही करेंगी. सिर्फ इतना ही नहीं कनेक्शन जारी करना, ट्रांसफार्मर या लाइन का रखरखाव व प्राथमिक सुधार का कार्य भी महिलाएँ ही संभालेंगी.

इस जोनल कार्यालय पर 25 महिलाएँ कर्मचारी के रूप में मौजूद रहेंगी. इस बिजली कार्यालय को पिंक स्वरुप दिया जाएगा. खास बात तो ये है कि यहाँ इंजीनियरों व फ्यूज काल अटेंड का रंग भी पिंक ही होगा.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम का बेटियों को सलाम

महिला दिवस पर राजस्थान सरकार का विवादित फैसला

एसिड अटैक का शिकार हुई महिलाओं का हुआ सम्मान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -