वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, विश्व कप में दवाएं खाकर खेले मुकाबले

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने खुलासा किया है कि ICC विश्व कप-2019 के दौरान उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा था और वे चैंपियनशिप के दूसरे हाफ में दवाइयों (पेन किलर) के बगैर एक मैच भी नहीं खेल पाए. 24 वर्षीय आर्चर ने विश्व कप में इंग्लैंड के लिए कुल 20 विकेट झटके और मेजबान टीम को पहली बार विश्व चैंपियन का तमगा दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने फाइनल मैच में सुपर ओवर में भी गेंदबाजी की थी.

टूर्नामेंट के पांचवें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए आर्चर को चोट लगी थी. इसके बाद इंग्लैंड को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना था, जिसकी वजह से कप्तान इयोन मॉर्गन ने तेज गेंदबाज को आराम नहीं दिया.  आर्चर के हवाले से एक न्यूज़ चैनल ने बताया कि, 'दर्द काफी अधिक था. मैं भाग्यशाली रहा कि उससे जूझने में सफल रहा. चोट बहुत बुरी थी और मैं अफगानिस्तान के बाद हुए मुकाबलों में बगैर दवाइयों (पेन किलर) के नहीं खेल पाया.'

आर्चर ने कहा कि, 'टूर्नामेंट के दौरान मुझे एक हफ्ते का भी आराम नहीं मिला, क्योंकि मुकाबले काफी जल्दी-जल्दी हो रहे थे. मुझे सप्ताह या 10 दिनों के आराम की जरूरत थी.' आपको बता दें कि एक अगस्त से इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलेगी. आर्चर ने अब तक इंग्लैंड के लिए एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है, ऐसे में माना जा रहा है कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं.  

Pro Kabaddi लीग में गुजरात ने यूपी पर दर्ज की जीत

इंजमाम उल हक ही नहीं ये क्रिकेटर भी हो चुके हैं अपने अफेयर के लिए बदनाम

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ बोलना इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को पड़ गया भारी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -