इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच आज, टूटेगा 40 सालों का रिकॉर्ड
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच आज, टूटेगा 40 सालों का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी 20 सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। अब शुक्रवार यानी आज से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों के वनडे श्रृंखला की शुरुआत होने जा रही है। दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली इस श्रृंखला में 40 साल का पुराना इतिहास बदलने वाला है। कोरोना महामारी फैलने के कारण यह बदलाव किया गया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों टी 20 के बाद अब एक दिवसीय श्रृंखला में आमने सामने होने जा रही है। श्रृंखला के तीनों मैच मैनचेस्टर में ही खेले जाने हैं। पहला मुकाबला 11 सितंबर यानी आज खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 13 सितंबर को होगा। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 16 सितंबर को कराया जाएगा। यह सभी मैच भारतीय समय के अनुसार, दोपहर 12 बजे से आरंभ होंगे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला में पहली दफा सभी मुकाबले एक ही मैदान पर खेले जाएंगे। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ था। 40 वर्षों के इतिहास में यह पहली बार ही हो रहा है कि किसी श्रृंखला के सभी मैचों के दोनों टीमें एक ही जगह खेलेगी। दोनों देशों के बीच वर्ष 1979-80 में ऐसा हुआ था, जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम ने श्रृंखला के सभी मुकाबले मेलबर्न में खेले थे।

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन नहीं होगा रद्द, अगले वर्ष के लिए हुआ स्थगित

1 नवम्बर को होगा फिडे कैंडीडेट्स शतरंज टूर्नामेंट

घर पर ही शूटर्स को अभ्यास के लिए उपलब्ध कराएंगे उपकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स