विधायक राशिद को मार्शलों ने सदन से बाहर निकाला
विधायक राशिद को मार्शलों ने सदन से बाहर निकाला
Share:

श्रीनगर : अवामी इत्तिहाद पार्टी के मुखिया और लांगेट से विधायक इंजीनियर राशिद को विधानसभा में बार बार हंगामा करना महंगा पड़ गया. स्पीकर की समझाइश के बाद भी जब वे नहीं माने तो स्पीकर ने मार्शलों को कहकर उन्हें विधान सभा से बाहर करवा दिया. विधायक राशिद ने सदन की कार्रवाई शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. स्पीकर के पास जाकर जोर जोर से बोलने लगे और अभद्र भाषा का उपयोग करने लगे.

वे बार- बार इस बात का विरोध कर रहे थे कि अलगाववादी नेता शब्बीर शाह पर पीएसए क्यों लगाया गया. बार-बार रोके जाने के बाद भी जब वे नहीं माने तो स्पीकर ने उन्हें मार्शलों को कहकर विधान सभा से बाहर करवा दिया.

उल्लेखनीय है कि अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए ) का मामला दर्ज किया गया है. उनकी फ़ाइल पर लिखा गया कि स्थानीय लोगों के बीच आतंक का माहौल पैदा कर दिया और समुदाय के बीच अशांति पैदा कर दी जिसके कारण जनता असुरक्षित महसूस कर रही है इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया. प्रश्न काल को लेकर राशिद द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी का बीजेपी विधायकों ने आपत्ति जताई.

विधायक राशिद को पहली बार सदन से बाहर नहीं किया गया है. इसके पहले 24 मई को स्पीकर की बिना अनुमति के लगातार बोलने तथा 30 मई को सदन की कार्रवाई बार-बार बाधित करने के कारण सदन से निकाला जा चुका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -