ENG vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया को मात दे गई इंग्लैंड टीम, 2 रनों से मारी बाजी
ENG vs AUS T20: ऑस्ट्रेलिया को मात दे गई इंग्लैंड टीम, 2 रनों से मारी बाजी
Share:

साउथेम्प्टन: इस साल मार्च के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम उतरी है लेकिन उसे हार का मुँह देखना पड़ा है. मेजबान इंग्लैंड ने तीन टी20 मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2 रनों से मात देकर जीत हासिल की है. इस दौरान पहले बल्लेबाजी के लिए इंग्लैंड की टीम सामने आई और उन्होंने 162/7 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन खेल खेला लेकिन निर्धारित 20 ओवरों में 160/6 रन ही बना पाई. अब इस सीरीज का दूसरा मैच 6 सितंबर को खेला जाने वाला है.

इस दौरान साउथेम्प्टन में 163 रनों का पीछे करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक समय 36 गेंदों में 39 रनों की जरूरत थी वहीं उसके 9 विकेट सुरक्षित थे, लेकिन फिर भी वह जीत नहीं पाई. आखिरी ओवर में 15 रनों की जरूरत थी लेकिन केवल 12 रन ही बन पाए जिससे टीम हार गई. डेविड वॉर्नर (58, 47 गेंदों में ) और कप्तान एरॉन फिंच (46, 32 गेंदों में ) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े थे. उसके बाद 14 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खो दिए. वहीं बाद में तीसरे नंबर पर उतरे स्टीव स्मिथ (18) 124 के स्कोर पर आउट हो गए. 127 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल (1), 129 पर डेविड वॉर्नर, 133 पर एलेक्स कैरी (1) निकले, और 148 के स्कोर पर एश्टन एगर (4) रन आउट हो गए.

टॉम कुरेन के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 23) ने छक्का मारा. उसके बाद अंत में चार गेंदों में 9 रनों की जरूरत थी, लेकिन अगली चार गेंदों पर 0, 2, 2, 2 रन ही बना पाए. इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर आदिल राशिद ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. वैसे इससे पहले इंग्लैंड ने जोस बटलर (44, 29 गेंदों में) और डेविड मलान (66, 43 गेंदों में ) की पारियों के द्वारा 162/7 रन बनाए थे. वहीं एश्टन एगर, केन रिचर्डसन और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लिए और अपने अपोजिट टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोका था. इस बार मलान मैन ऑफ द मैच रहे.

कोरोना के चलते नवंबर से शुरू होंगी टेबल टेनिस की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं

अंकल जुगराज ने दी थी ऐसी सलाह की आज हार्दिक का बदल गया भाग्य

दस माह बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की हुई वापसी, जर्मनी और स्पेन का मैच हुआ ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -