विदेशी फंडिंग के जरिए यूपी को जलाने की साजिश ! अब ED खोलेगी कच्चा चिट्ठा
विदेशी फंडिंग के जरिए यूपी को जलाने की साजिश ! अब ED खोलेगी कच्चा चिट्ठा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित समुदाय की महिला के गैंगरेप और मौत का मामला पूरी तरह से सियासी रंग ले चुका है. हाथरस कांड में तेजी से बदल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच गहरी साजिश का भी खुलासा हुआ है. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया है कि देश प्रदेश में जातीय सांप्रदायिक दंगे फैलाने का षड़यंत्र रचा जा रहा है, इसके लिए विदेश से फंडिंग भी हो रही है. इन गंभीर आरोपों के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले को देखेगी.

हाथरस केस में वेबसाइट बनाकर जातीय हिंसा फैलाने के लिए फंडिंग की बात सामने आने के बाद अब ED भी इस मामले की पड़ताल करेगी. जल्द ही ED इस मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू करेगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि हाथरस केस में जांच एजेंसियों की नज़र में कुछ भी वेबसाइट हैं. जांच एजेंसियों को लोगों को हिंसा के लिए भड़काने वाली कुछ वेबसाइट्स के सम्बन्ध में जानकारी मिली है. ऐसे में विदेशों से भी बड़े पैमाने पर पैसे भेजे जाने की बात सामने आने के बाद अब ED भी जांच करेगी.

पुलिस ने जिले के चंदपा थाने में जाति आधारित संघर्ष की साजिश, सरकार की छवि धूमिल करने की कोशिश, माहौल बिगाड़ने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. इस मामले में चार लोगों को अरेस्ट किया गया है. पुलिस का आरोप है कि ये लोग हाथरस के बहाने उत्‍तर प्रदेश को जलाने के षड्यंत्र में शामिल हैं. पूरे राज्य में इस संबंध में कुल 21 केस दर्ज किए गए हैं. तो फंडिंग की जांच को लेकर भी केस दर्ज हो सकता है.

स्पाइसजेट का बड़ा ऐलान, इस तारीख से लंदन के लिए शुरू करेगी फ्लाइट

एचडीएफसी बैंक के सीएमओ को फोर्ब्स की सूची में किया गया दर्ज

टीपीजी और जीआईसी ने आरआरवीएल में करने वाले है निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -