CM चन्नी के भतीजे को ED ने किया गिरफ्तार, धनशोधन मामले में हुआ एक्शन
CM चन्नी के भतीजे को ED ने किया गिरफ्तार, धनशोधन मामले में हुआ एक्शन
Share:

अमृतसर: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरेस्ट कर लिया है. दरअसल, भूपिंदर सिंह हनी को अवैध बालू खनन केस से जुड़े धन शोधन मामले में अरेस्ट किया गया है. यह गिरफ्तारी देर रात उनसे लगभग 8 घंटे हुई पूछताछ के बाद जालंधर से हुई है.

चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के घर पर तक़रीबन दो सप्ताह पहले ED ने छापेमारी भी की थी. हनी के दो सहयोगियों के ठिकानों पर भी रेड मारी थे. तीनों के घर से बरामद कैश के बारे में ED पूछताछ करना चाहती है. बता दें कि छापेमारी में हनी के घर से लगभग 7.9 करोड़ रुपये नकद मिला था. वहीं हनी के सहयोगी संदीप कुमार के ठिकाने से 2 करोड़ रुपये मिले थे. भूपिंदर सिंह हनी और उनके सहयोगियों पर आरोप है कि फर्जी कंपनियां बनाकर धनशोधन किया गया और उनपर बालू के अवैध खनन में भी शामिल होने का इल्जाम है.

ED ने खुलासा किया था कि भूपिंदर सिंह हनी, कुदरतदीप सिंह और संदीप कुमार प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर थे. इस कंपनी को वर्ष 2018 में शुरू किया गया था. यह काम कुदरतदीप सिंह के खिलाफ अवैध खनन मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के छह माह बाद किया गया था.

अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने फहराया 104 फ़ीट ऊंचा तिरंगा

सरकारी विभागों में 8.72 लाख पद रिक्त, केंद्र ने राज्यसभा में दी जानकारी

इंडियन आर्मी को जल्द मिलेगी एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल, चीन-पाक बॉर्डर पर होगी तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -