Video: गजब है MP के ऊर्जा मंत्री, गंदगी देख खुद साफ किया स्कूल का टॉयलेट
Video: गजब है MP के ऊर्जा मंत्री, गंदगी देख खुद साफ किया स्कूल का टॉयलेट
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) हमेशा ही अपने अनोखे अंदाज के लिए चर्चाओं का हिस्सा बने रहते हैं। वह हर काम को खुद से करते हैं और अक्सर ही उन्हें जनता की सेवा में लगे हुए देखा जाता है। वह अफसरों को फटकार लगाने में भी सबसे आगे रहते हैं। कभी वह सड़क पर झाड़ू लगाते हैं तो कभी सार्वजनिक टॉयलेट की सफाई करते हैं। बीते समय में वह बिजली के पोल पर चढ़कर झाड़ियों को साफ करते हुए नजर आए थे। अब इसी क्रम में बीते शुक्रवार को एक बार फिर वह अपने ऐसे ही अंदाज में नजर आए। जी दरअसल इस दौरान वह ग्वालियर (Gwalior) के शासकीय कन्या विद्यालय हजीरा पहुंच गए।

उन्होंने जब यहां पर गंदगी का अंबार पड़ा देखा तो पहले तो स्कूल प्रबंधन का फटकारा और उसके बाद ग्वालियर कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त और DEO को कॉल कर उनकी क्लास ली। यह सब करने के बाद ऊर्जा मंत्री तोमर ने खुद सफाई का जिम्मा संभाला। इस दौरान उन्होंने खुद ब्रश और पानी लिया और स्कूल टॉयलेट को क्लीन किया। केवल यही नहीं बल्कि यहाँ के बच्चों से बात कर सफाई का संदेश दिया है। जी दरअसल, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बीते शुक्रवार को हजीरा इलाके में शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय (Govt Girls School Hajira) का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने स्कूल की छात्राओं से बातचीत की। बातचीत के बीच ही छात्राओं ने मंत्री को बताया कि स्कूल का टॉयलेट काफी गंदा पड़ा रहता है। ऐसा होने की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यह जानने के बाद जब मंत्री ने अंदर जाकर देखा तो टॉयलेट में गंदगी का अंबार लगा था। अंदर मच्छर भिनभिना रहे थे और यह देखते ही ऊर्जा मंत्री को गुस्सा आ गया। उसके बाद उन्होंने बिना कोई समय गवाएं अपने हाथों से ही टॉयलेट की सफाई करनी शुरू कर दी। मंत्री ने ब्रश से रगड़ रगड़ कर पूरे टॉयलेट को अच्छी तरीके से साफ किया। अब टॉयलेट साफ करते हुए मंत्री का वीडियो (Pradyuman Singh Tomar Video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की तारीफों के पूल बाँध रहे हैं।

हिन्दू संस्कृति को ठोकर मरते हुए IAS महिला ने नहीं करवाया कन्यादान

जम्मू सरकार ने कृषि भूमि के परिवर्तन की अनुमति दी

किस ब्रिटिश गवर्नर जनरल ने 1870 में स्थानीय स्वशासन के विकास के लिए वित्तीय विकेंद्रीकरण पर एक प्रस्ताव पारित किया था?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -