मजदूर यूनियन ने कचहरी परिसर में दिया धरना
मजदूर यूनियन ने कचहरी परिसर में दिया धरना
Share:

गुमला : पांच माह से नौ लाभुकों का राशन डीलर द्वारा रोक दिये जाने के कारण झारखंड निर्माण मजदूर यूनियन ने शुक्रवार को कचहरी परिसर के समीप धरना-प्रदर्शन किया. धरना देने के बाद एसडीओ को चार सूत्री मांग पत्र सौंप दिया गया और कार्रवाई की मांग की गयी है.  मांग पत्र में कहा है कि डीलर सुशीला तिर्की द्वारा हर कार्डधारियों को काम अनाज दिया जा रहा है और थोड़ा बहुत कम नहीं पूरा चार किलो अनाज कम दिया जा रहा है. इसके अलावा नौ लाभुकों का राशन भी डीलर ने पिछले पांच महीने से रोक रखा है.

पत्र सोंप कर डीलर के खिलाफ जल्द ही कुछ कार्यवाही करने कि अपील कि गयी है वही जिला के सभी गरीब मजदूर किसानों को राशन कार्ड मुहैया कराने की भी मांग की गयी है. दूसरी ओर बरिसा नकटी में डीलर ललित उरांव ने 53 लोगों को राशन का वितरण किया लेकिन बाकी शेष  कार्डधारियों को राशन देने में आनाकानी कर रहा है.

वहाँ के मजदूर यूनियन ने श्रम अधीक्षक के पास जाकर उन्हें छह सूत्री मांग पत्र सौंप कर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है. मांग पत्र में कहा है कि सभी प्रखंडों में सरकारी भवन का निर्माण कार्य चल रहा है. जिस लाइसेंसधारी ठेकेदार द्वारा 150 रुपये की मजदूरी दी जा रही है, उसे 15 दिन में न्यूनतम मजदूरी 210 रुपये देने की व्यवस्था की जाये. सही मजदूरी का भुगतान नहीं होने पर पालकोट रोड मजदूर बाजार में श्रम मंत्री सहित सीएम का पुतला दहन किया जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -