कर्मचारियों को मिला दोहरा तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोत्तरी
कर्मचारियों को मिला दोहरा तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोत्तरी
Share:

नई दिल्ली: भारत के कई राज्यों ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ सरकारी कर्मचारियों को बहुत ही अच्छा तोहफा दिया है. इसी कड़ी में ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने भी डीए में बढ़ोतरी की है. ओडिशा सरकार ने अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़े दोहरे तोहफे का घोषणा कर दी है. यह घोषणा सभी ओडिशा के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत लेकर आई हैं. ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार की घोषणा के अनुसार सरकारी कर्मचारियों को अब 5 प्रतिशत अधिक महंगाई भत्ता मिलेगा.

यही नहीं पटनायक सरकार अपने कर्मचारियो को 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अंतर्गत मिलने वाली राशि का 10 प्रतिशत हिस्सा भी देगी.वहीं, राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. इससे ओडिशा सरकार के लाखों कर्मचारियों और पेंशनधारकों को लाभ मिल सकेगा. जानकारी के अनुसार यह बढ़ोतरी जनवरी 2020 से लागू होगी. इस बढ़ोतरी से 3.5 लाख कर्मचारियों और 1.5 लाख पेंशनधारकों को फायदा पहुंचेगा. साथ ही सरकार ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अंतर्गत 10 फीसदी बकाया राशि देने का भी ऐलान किया है.

महंगाई भत्‍ता सरकारी कर्मचारियों, पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को मिलने वाला उनके वेतन का ही एक हिस्सा है.जो कि कर्मचारियों के वेतन में ही सम्मलित होता है. राज्य के सरकारी कर्मचारियों को यह भत्ता महगाई बढ़ने की स्थिति में अपने जीवन को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रदान किया जाता है. सरकारें साल में दो बार महंगाई भत्‍ते को बढ़ाती हैं.

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

एसएमसी शिक्षकों के लिए राहत की खबर, कोर्ट के फैसले तक नई भर्ती पर लगी रोक

जेबीटी-टीजीटी के 2125 पदों पर नहीं हो रही है भर्ती, आदेश हुआ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -