ट्विटर खरीदने के बाद Elon Musk ने लिया बड़ा फैसला, ट्वीट में इस चीज का इस्तेमाल करने वालों को होगा लाभ
ट्विटर खरीदने के बाद Elon Musk ने लिया बड़ा फैसला, ट्वीट में इस चीज का इस्तेमाल करने वालों को होगा लाभ
Share:

ट्विटर को खरीदने के उपरांत एलॉन मस्क लगातार कई बड़े निर्णय लेते हुए दिखाई दे रहे है। ये निर्णय उनके कर्मचारियों से लेकर ट्विटर यूजर्स तक सभी को अच्छा खासा प्रभावित भी करते हुए दिखाई दे रहे है। उनका एक- एक ट्वीट कभी ह्यूमर से भरा दिखाई दे रहा है तो कभी उसमें ट्विटर का कोई नया नियम मालूम पड़ सका। 

ट्वीट में अटैच कर सकेंगे लॉन्ग फार्म टेकस्ट: अब मस्क ने अपने ताजा ट्वीट में कहा है कि ट्विटर में जल्द ही ट्वीट के साथ लॉन्ग फार्म टेकस्ट अटैच करने की सुविधा भी होने वाली है। नोटपैड स्क्रीनशॉट को समाप्त कर दिया जाने वाला है। साथ ही सभी प्रकार के कंटेंट के लिए क्रिएटर मॉनेटाइजेशन होने वाला है।

ब्लू टिक के लिए फीस वाले प्लान की हुई शुरुआत: गौरतलब है कि Twitter को लेकर ब्लू टिक के लिए फीस वाले मेगा प्लान की शुरुआत पहले ही कर दी गई है। फिलहाल इसे 5 देशों में शुरू किया गया है, इसमें अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन शामिल है। अभी ये प्लान IOS यूजर्स के लिए ही शुरू किया जा चुका है।  ब्लू टिक के लिए फीस वाले फैसले ने यूजर्स को पहले ही हिला डाला है।

ट्विटर डील होते ही मस्क ने लिया था बड़ा फैसला: खबरों का कहना है कि ट्विटर डील होते ही कंपनी में कई बड़े परिवर्तन किए गए। सबसे पहले तो CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को ही निकाला जा चुका है। अप्रैल में शुरू हुई यह डील अक्टूबर में फाइनल हो गई थी। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है। सबसे पहले इस डील की शुरुआत अप्रैल में ही पूरी हुई थी। मस्क ने पहले 9.2 परसेंट की हिस्सेदारी ट्विटर में खरीदी,  इसके उपरांत उन्हें बोर्ड में शामिल होने का ऑफर वभि प्रदान किया गया था हालांकि उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया गया था।

जिसके उपरांत में उन्होंने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया। शुरुआत में स्टेकहोल्डर्स ने इस ऑफर से मना किया लेकिन बाद में वे डील के लिए तैयार हो गए। मई में ट्विटर ने SEC फाइलिंग में बताया कि प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट बॉट अकाउंट्स हैं। यहां से ट्विटर और मस्क का विवाद शुरू शुरू हो गया। वे बार बार इस बारें में बोल रहे थे कि प्लेटफॉर्म पर बॉट अकाउंट्स की संख्या अधिक है। इसे लेकर उन्होंने डील को होल्ड भी कर दिया था, इसके उपरांत ट्विटर ने कोर्ट जाने का फैसला किया। हालांकि कोर्ट का ट्रायल शुरू होने से पहले ही मस्क ने इस डील को फाइनल किया।

WhatsApp लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जानिए इस बार क्या है खास

Amazon की netflix ने बढ़ा दी चिंता हो गया सस्ता

हर किसी को अपना दीवाना बनाने आ रहा है Redmi का ये नया फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -