WhatsApp लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जानिए इस बार क्या है खास
WhatsApp लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जानिए इस बार क्या है खास
Share:

Meta के फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को 32 लोगों के वीडियो कॉलिंग, इन-चैट पोल और 1,024 यूजर्स वाले ग्रुप्स जैसे कई नए फीचर्स के साथ 'कम्युनिटीज ऑन वॉट्सएप' का एलान कर दिया है जो कम्युनिटीज के साथ ग्रुप्स के लिए सहायक होने वाले है। जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि 'कम्युनिटीज ऑन वॉट्सएप' ग्लोबली यूजर्स के लिए शुरू हो जाएगा और अगले कुछ महीनों में सभी के लिए पेश किया जाने वाला है।

क्या कहा Meta के CEO ने?: मेटा के CEO ने बोला है कि, 'आज हम कम्युनिटीज ऑन WhatsApp लॉन्च कर रहे हैं। यह सब-ग्रुप्स, मल्टिपल थ्रेड्स, घोषणा चैनलों आदि को सक्षम करके ग्रुप्स को बेहतर बनाने का काम करता है। हम पोल भी शुरू कर रहे हैं और 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग भी कर सकते है। सभी एंड टू एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके संदेश निजी रहें।'

आया बड़ा अपडेट: WhatsApp कम्यूनिटीज का निर्माण कर रहा है, यह एक बड़ा अपडेट है कि लोग WhatsApp पर उन ग्रुप्स में कैसे जुड़ पाएंगे जो उनके लिए मायने रखते हैं। पड़ोस, स्कूल में माता-पिता और कार्यस्थल जैसे कम्यूनिटी अब वॉट्सएप पर ग्रुप वार्तालाप आयोजित करने के लिए एक छतरी के नीचे कई ग्रुप्स को एक साथ जोड़ सकते हैं। आरंभ करने के लिए, यूजर एंड्रॉइड पर अपनी चैट के शीर्ष पर और IOS पर सबसे नीचे नए कम्युनिटीज टैब पर टैप कर सकते हैं।

वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 32 लोग: वे एकदम से एक नई कम्युनिटी शुरू करने या मौजूदा ग्रुप्स को जोड़ने में सक्षम हो सकते है। कम्युनिटीज के साथ, WhatsApp ने बोला कि यह इस बात के लिए बार बढ़ाने का लक्ष्य है कि कैसे संगठन गोपनीयता और सुरक्षा के स्तर के साथ संवाद करते हैं जो कहीं और नहीं दिया जा रहा है। अन्य सुविधाएं जैसे इन-चैट पोल, 32 व्यक्ति वीडियो कॉलिंग और अधिकतम 1,024 यूजर्स वाले ग्रुप किसी भी समूह में इस्तेनाल किए जा सकते हैं लेकिन कम्युनिटीज के लिए विशेष रूप से सहायक होने वाले है।

कंपनी 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ कार्य कर रही है ताकि उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समुदायों का निर्माण किया जा सके और इस बात से उत्साहित है कि अब तक प्रतिक्रिया यह है कि ये नए उपकरण ऐसे ग्रुप्स को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता कर रहे हैं।

सिर्फ 10,500 रुपये में लें आए Realme का ये दमदार फोन

Vodafone Idea vs Airtel के बीच छिड़ी प्लान की जंग

अब Jio यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जल्द ही दिया जाएगा Welcome ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -