एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Tesla के शेयर
एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे Tesla के शेयर
Share:

नई दिल्ली: विश्व की सबसे मूल्‍यवान कंपनियों में शामिल Tesla के शेयरों में सोमवार को 4 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली है। जिसके कारण ये अमरीकी शेयर बाजार में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। वहीं इसका लाभ एलन मस्क को भी हुआ है। एलन मस्‍क की प्रॉपर्टी में एक ही दिन में लगभग बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद वो विश्व के दूसरे सबसे रईस शख्‍स बन गए हैं।

आंकड़ के मुताबिक, अमरीकी शेयर बाजार में Tesla के शेयरों में 4.38 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। जिसके चलते एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि में 7 बिलियन डॉलर की वृद्धि देखने को मिला है। ब्‍लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्‍स के मुताबिक, सोमवार को एलन मस्‍क की प्रॉपर्टी एक दिन में 6.97 अरब डॉलर यानी लगभग 51,928 करोड़ रुपए बढ़ गई है। जिसके बाद अब एलन की कुल संपत्‍ति‍ 187 अरब डॉलर पहुंच गई है। मस्क विश्व के अमीरों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 17.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ, ब्‍लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्‍स में दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 213 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड आरनॉल्ट 172 अरब डॉलर दुनि‍या के तीसरे सबसे दौलतमंद व्यक्ति हैं और माइक्रासॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स 148 अरब डॉलर के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

जी-प्रतिभूतियों में निवेश की सुविधा के लिए आरबीआई ने खुदरा निवेशकों के लिए जारी की नई सुविधा

Wipro प्रमुख अजीम प्रेमजी की चैरिटी संस्थाओं को मिला 18,000 करोड़ का दान

सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका, कीमत जानकर चेहरे पर आ जाएंगी चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -