Elon Musk ने कई कर्मचारियों को किया बाहर
Elon Musk ने कई कर्मचारियों को किया बाहर
Share:

अरबपति बिजनेसमैन Elon मस्क ने ट्विटर को खरीद चुके है। मस्क के ट्विटर को खरीदने के उपरांत ही छंटनी की घोषणा कर दी है। ऐसे में अब शुक्रवार यानी आज से Twitter में छंटनी शुरू होने वाली है। इस तरह, सोशल मीडिया कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग आधे को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया। Elon Musk पहले ही कंपनी के टॉप अधिकारियों को बाहर का रास्ता भी दिखा चुके है। ऐसे में अब बारी निचले पदों पर काबिज कर्मचारियों की ही थी। वहीं, मस्क ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्च को भी 1 अरब डॉलर तक कम करने का आदेश दिया है।

मीडिया ने कंपनी में जारी किए गए एक ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि सोशल मीडिया कंपनी के 44 अरब अमेरिकी डॉलर के अधिग्रहण को पूरा करने और CEO पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटाने के ठीक एक सप्ताह के उपरांत मस्क शुक्रवार को ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू भी शुरू करने वाले है।

रिपोर्ट में बोला गया है कि ट्विटर कर्मचारियों को Email के माध्यम से कहा गया है कि छंटनी शुरू होने वाली है। कर्मचारियों को निर्देश दिया गया था कि वे घर जाएं और शुक्रवार को कार्यालय न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो रही है।

लोगों को निकालना जरूरी: ट्विटर: रिपोर्ट के अनुसार, ईमेल में इस बारें में बोला गया है, ‘ट्विटर में सुधार की कोशिश में, हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरने वाले है। हम मानते हैं कि यह कई व्यक्तियों को प्रभावित करने वाला है जिन्होंने ट्विटर में बहुमूल्य योगदान भी दे दिया है, लेकिन कंपनी की कामयाबी को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है।’

रिपोर्ट में यह भी बोला गया है कि कर्मचारियों ने मैसेज का संज्ञान लिया इसमें बोला कहा गया है कि 3,738 लोगों को निकाला जा सकेगा और सूची में अभी भी परिवर्तन किए जा रहे है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि छंटनी की सही संख्या क्या होगी लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारी अपनी नौकरी खो सकते है।

बड़ी खबर! ट्विटर पर शुरू हुई कर्मचारियों की छटनी

WhatsApp ने लॉन्च किया अब तक का सबसे जबरदस्त फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप

क्या आप भी करते है WhatsApp का इस्तेमाल तो जरूर पढ़ लें ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -