क्या आप भी करते है WhatsApp का इस्तेमाल तो जरूर पढ़ लें ये खबर

क्या आप भी करते है WhatsApp का इस्तेमाल तो जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

आए दिन WhatsApp नए-नए प्रयोग करता रहता है। उपयोगकर्ताओं को इससे नया अनुभव भी मिलता है। अब एक नई रिपोर्ट में बताया गया है कि WhatsApp व्यू वंस फीचर में परिवर्तन करने वाला है। ये परिवर्तन चयनित उपयोगकर्ताओं के लिए किए जा रहे हैं। WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स व्यू वंस वाले मैसेज को डेस्कटॉप पर ओपन नहीं कर सकते हैं। व्यू वंस फीचर का उपयोग करके डेस्कटॉप उपयोगकर्ता मैसेज सेंड भी नहीं कर सकते हैं।

हालांकि, ये फीचर फिलहाल बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध करवाया जा रहा है। सामान्य उपयोगकर्ता फिलहाल इसको एक्सेस कर सकते हैं। किन्तु यदि इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है मतलब आने वाले वक़्त इस फीचर को अधिक ऑडियंस के लिए जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि इस फीचर से भेजे गए फोटो या वीडियो को सिर्फ एक बार ही देखा जा सकता है। मगर स्क्रीनशॉट या स्क्रीन रिकॉर्ड करके आप मीडिया फाइल को सेव करके रख सकते हैं। हालांकि, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी शीघ्र इसको ब्लॉक करने पर काम कर रही है। मतलब व्यू वंस फीचर से भेजे गए फोटो या वीडियो का स्क्रीनशॉट या स्क्रीन रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है। 

वही ये फीचर कब तक जारी किया जाएगा ये स्पष्ट नहीं है। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल कंपनी अभी डेस्कटॉप पर व्यू वंस फीचर को बंद करने पर काम कर रही है। यानी यूजर व्यू वंस वाले इमेज तथा वीडियो को डेस्कटॉप पर एक्सेस नहीं कर सकते हैं। अब इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब तक जारी किया जाएगा, ये देखने वाली बात होगी। मगर, कहा जा रहा है कि कंपनी इसको इसलिए जारी कर रही है क्योंकि इससे उपयोगकर्ता डेस्कटॉप पर भी व्यू वंस वाले मीडिया फाइल का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। 

अच्छी खबर! इन फोन्स में मिलने लगा है Airtel 5G का सपोर्ट, देखें पूरी सूची

Google ने दी चेतावनी! आज ही अपडेट कर लें Chrome वरना

चाहे कुछ भी कर लो लेकिन ब्लू टिक के पैसे तो देने ही होंगे...Elon musk

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -