WhatsApp ने लॉन्च किया अब तक का सबसे जबरदस्त फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप

WhatsApp ने लॉन्च किया अब तक का सबसे जबरदस्त फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप
Share:

फेसबुक के फाउंडर Mark Zuckerberg ने WhatsApp पर Communities फीचर रोलआउट करने का ऐलान कर दिया है। ये फीचर आज से ग्लोबली रोलआउट कर दिया गया है। हालांकि, सभी को ये फीचर मिलने में कुछ समय लग सकता है। WhatsApp के Communities फीचर के बारे में कंपनी ने इस वर्षके आरम्भ में ऐलान किया था। कंपनी इसे कई जोन में टेस्ट कर रही थी। इस फीचर से यूजर्स ग्रुप में कनेक्ट हो पाएंगे। ये ग्रुप के भीतर ग्रुप है। यानी ग्रुप में आप सेलेक्टेड लोगों का सब-ग्रुप बना कर उन्हें कोई मैसेज सेंड कर सकते हैं। WhatsApp Communities फीचर से कंपनी पड़ोसी, स्कूल एवं वर्कप्लेस में पैरेंट्स को टारगेट करेगी। यूजर्स एक बड़े ग्रुप में भी मल्टीपल ग्रुप में कनेक्ट हो पाएंगे। कंपनी इसके लिए 50 से अधिक ऑर्गेनाइजेशन के साथ 15 देशों में काम कर रही है। 

कैसे उपयोग करें Community?
उपयोगकर्ता इस फीचर का उपयोग करने के लिए एंड्रॉयड मोबाइल में चैट के टॉप पर जबकि आईओएस में बॉटम में Communities टैब पर क्लिक कर सकते हैं। वहां से यूजर Community को नए ग्रुप या पहले ऐडड ग्रुप से स्टार्ट कर सकते हैं। Community में उपयोगकर्ता सरलता से ग्रुप में भी स्विच कर सकते हैं। एडमिन जरूरी जानकारी Community के सभी मेंबर्स को सेंड कर सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इससे उपयोगकर्ताओं को हाई-लेवल की सिक्योरिटी और प्राइवेसी मिलेगी। इस फीचर से उपयोगकर्ता को अलग-अलग ग्रुप बनाने की आवश्यकता नहीं होगी तथा ना ही एक मैसेज को अलग-अलग ग्रुप में सेंड करने की। 

कंपनी ने ये भी बताया है कि ये एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग जारी रखेगी। इससे उपयोगकर्ताओं के डेटा का एक्सेस कंपनी के पास भी नहीं होगा। Communities के अतिरिक्त कंपनी तीन और नए फीचर्स को भी जारी किया है। अब उपयोगकर्ता 32-लोगों के साथ वीडियो कॉल में सम्मिलित हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त ग्रुप साइज को भी 512 मेंबर्स से बढ़ाकर 1024 कर दिया गया है। वॉट्सऐप ग्रुर में इन-चैट पोल्स का भी आयोजन किया जा सकता है। इससे ग्रुप मेंबर्स किसी मुद्दे पर अपना वोट दे सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट में विजय माल्या को बड़ा झटका, वकील ने केस लड़ने से किया इंकार

लाडलियों को शिक्षा के लिए मिलेंगे 25 हजार रूपये- मंत्री कमल पटेल

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -