बड़ी खबर! ट्विटर पर शुरू हुई कर्मचारियों की छटनी
बड़ी खबर! ट्विटर पर शुरू हुई कर्मचारियों की छटनी
Share:

अरबपति उद्यमी एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने के एक सप्ताह के उपरांत सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की छंटनी शुक्रवार से शुरू होने की आशंका है और ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग आधे को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है। मस्क कंपनी के बुनियादी ढांचे (Infrastructure Cost Cutiing) की लागत घटाकर तकरीबन एक अरब डॉलर 82 अरब रुपए बचाना चाह रहे है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ने कंपनी में जारी किए गए एक ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि सोशल मीडिया कंपनी के 44 अरब अमेरिकी डालर के अधिग्रहण को पूरा करने और CEO पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटाने के ठीक एक सप्ताह के उपरांत मस्क ‘शुक्रवार को ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू करने वाले है।'' न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट में इस बारें में बोला गया है कि ‘ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल में सूचित किया गया था कि छंटनी शुरू होने वाली है और श्रमिकों को निर्देश दिया गया था कि वे घर जाएं और शुक्रवार को कार्यालय न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो चुकी है।'

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी ये कहा गया है कि ईमेल में कहा गया है, ‘‘ट्विटर में सुधार के प्रयास में, हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरने वाले है। हम मानते हैं कि यह कई व्यक्तियों को प्रभावित करने वाले है जिन्होंने ट्विटर में बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है।'' रिपोर्ट में बोला गया है कि कर्मचारियों ने संदेश का संज्ञान लिया जिसमें बोला गया है कि ‘3,738 लोगों' को निकाला जा सकता है और सूची में अभी भी बदलाव भी किए जा रहे है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि छंटनी की सही संख्या क्या होगी लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि ‘ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारी अपनी नौकरी खो सकते है।' मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यक्ति या कंपनी को प्रमाणित करने वाले उपयोगकर्ता के नाम के सामने ब्लू वेरिफिकेशन टिक के लिए हर महीने  8 अमेरिकी डॉलर चार्ज करने सहित ट्विटर में भारी परिवर्तन लाने की योजना का संकेत दिया है। ट्विटर के 'डेज़ ऑफ़ रेस्ट', जो मासिक दिन होते हैं जिनमें कर्मचारी आराम कर सकते हैं, उन्हें कैलेंडर से हटाया गया है।

WhatsApp ने लॉन्च किया अब तक का सबसे जबरदस्त फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप

क्या आप भी करते है WhatsApp का इस्तेमाल तो जरूर पढ़ लें ये खबर

अच्छी खबर! इन फोन्स में मिलने लगा है Airtel 5G का सपोर्ट, देखें पूरी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -