'Elon Musk' ने जीता लोगों का दिल, सैटेलाइट से कर रहे हैं यूक्रेन की मदद

'Elon Musk' ने जीता लोगों का दिल, सैटेलाइट से कर रहे हैं यूक्रेन की मदद
Share:

यूक्रेन और रूस के मध्य चल रही जंग में Elon Musk ने सभी का दिल जीत लिया है. SpaceX के CEO ने यूक्रेन की सहायता के लिए Starlink टर्निमल्स भेजे हैं, जिससे यूक्रेन में सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस प्राप्त होगी. Elon Musk के इस फैसले की ऑनलाइन बहुत वाहवाही हो रही है. दरअसल, यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने ट्विटर पर Elon Musk से सहायता मांगी थी, जिसे बाद Musk ने अपने टर्मिनल यूक्रेन भेजे हैं. 

वही अपने ट्विटर हैंडल पर Mykhailo Fedorov ने एडिशनल टर्मिनल्स के बैच की तस्वीर साझा की है, जिनका उपयोग SpaceX की Starlink सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस के लिए किया जाएगा. उन्होंने तस्वीर साझा करते हुए लिखा- Starlink यहां है, धन्यवाद Elon Musk. इस पर Elon Musk ने उन्हें जवाब भी दिया है. बता दें कि दो दिनों पहले Musk ने ट्वीट किया था कि Starlink की सेवा यूक्रेन में सक्रीय है तथा शीघ्र ही एडिशन टर्मिनल पहुंचेंगे. 

गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के पश्चात् कई शहरों में नेटवर्क कनेक्टिविटी बाधित हो गई. वहीं काफी स्थानों पर इंटरनेट भी प्रभावित हुआ है. शनिवार को यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने Elon Musk से अपील की थी कि यूक्रेन में Starlink स्टेशल प्रदान कराएं. उन्होंने लिखा, 'आप मंगल पर कॉलोनी बसाने का प्रयास कर रहे हैं तथा रूस यूक्रेन पर कब्जा करने के प्रयास में है. जबकि आपके रॉकेट्स स्पेस के धरती पर सफलतापूर्वक लैट रहे हैं, रूस के रॉकेट्स यूक्रेन के आम जनता पर हमला कर रहे हैं.' रूस के हमले के पश्चात् यूक्रेन के कई शहरों में इंटरनेट नहीं है. बता दें कि यूक्रेन की सहायता के लिए Elon Musk के फैसले पर लोगों ने उनकी बहुत प्रशंसा की है.

पीएम मोदी से लेकर इन दिग्गज नेताओं ने दी CM नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई

महाशिवरात्रि: सबसे प्रमुख और मशहूर हैं भोले बाबा के ये मंदिर

ILKER AYCI नहीं होंगे तुर्की के 'एयर इंडिया चीफ', सामने आई ये वजह

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -