केवल रॉयल खानदान से नहीं बल्कि एक्टिंग में भी रहा है एलिज़ाबेथ का योगदान
केवल रॉयल खानदान से नहीं बल्कि एक्टिंग में भी रहा है एलिज़ाबेथ का योगदान
Share:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II का देहांत हो चुका है। वह दुनिया की सबसे उम्रदराज साम्राज्ञी थीं। 96 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांस ली। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के उपरांत अब उनके बेटे चार्ल्स (उम्र 73 वर्ष) ब्रिटेन के राजा होने वाले है। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय बीते कुछ समय से बीमार चल रही थीं। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय फिलहाल स्टॉकलैंड के Balmoral Castle में थीं, वहीं पर उनका देहांत हो गया है। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन की सबसे लंबे वक्त तक शासन करने वाली शासक रहीं। उनका जन्म वर्ष 1926 में हुआ था। इसपर शाही परिवार का बयान आ चुका है। शाही परिवार ने कहा था कि महारानी episodic mobility की दिक्कत से जूझ रही थीं। जिसमे उनको खड़े होने और चलने में परेशानी हो जाती है। महारानी एलिजाबेथ-II को इसी साल फरवरी में कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था। तब उनको हल्की सर्दी जैसे लक्षण थे। 

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय कई टीवी शोज और मूवीज का भाग भी रहीं। कई मूवीज में इनकी लाइफ से जुड़ी चीजें साझा की गईं। हालांकि, इन किरदारों में खुद महारानी एलिजाबेथ द्वितीय दिखाई नहीं दी। इनके किरदार को हॉलीवुड एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे पर निभाया। सोशल मीडिया पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की लाइफ जर्नी पर आपको ढेरों डॉक्यूमेंट्रीज भी मिल सकती है, लेकिन जो पॉपुलर हुईं, उनके बारे में आज हम आपको जानकारी देने जा रहे है। 

'द क्राउन (2016)': 'द क्राउन' रॉटल फैमिली पर आधारित वेब सीरीज है जो नेटफ्लिक्स पर है। वर्ष1947 में वर्ल्ड वॉर 2 की लड़ाई के उपरांत की कहानी जिसमे दिखाई दी है। जब क्वीन की शादी प्रिंस फिलिप ड्यूक ऑफ एडिनबर्घ से हुई थी। इस सीरीज में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की लाइफ के बारे में काफी डिटेल में कई सारी चीजें देखने के लिए मिली है। 

'द क्वीन (2006)': इस मूवी का निर्देशन स्टीफन फ्रीयर्स ने संभाला था और लिखा पीटर मॉर्गन ने था। इस मूवी में हेलेन मिरेन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का किरदार निभाया था। इस मूवी में प्रिंसेस डायना के निधन से जुड़ा इवेंट में दिखाया जा चुका है। आखिर प्रिंसेस डायना के निधन के उपरांत रॉयल फैमिली में क्या-क्या चीजें हुईं, इसके बारे में भी फिल्म में डिटेल बताई गई है।

न्यूयॉर्क फैशन वीक में निकी हिल्टन का लुक देख दीवाने हुए फैंस

आखिर क्यों हैरी स्टाइल्स ने वंडर वुमन एक्टर पर थूका

58 वर्ष की आयु में तीसरी बार पिता बना ये मशहूर अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -