नेपाल में हुआ बड़ा हादसा, कई लोगों की हुई दर्दनाक मौते
नेपाल में हुआ बड़ा हादसा, कई लोगों की हुई दर्दनाक मौते
Share:

नेपाल के अछाम जिले के कई भागों में शनिवार को हुए भूस्खलन में कम से कम 13 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 10 लोग लापता हो गए। उप मुख्य जिला अधिकारी दीपेश रिजाल ने कहा, भूस्खलन की वजह से सुदूर पश्चिम नेपाल में अछाम जिले के कई भागों से कम से कम 13 मृत, 10 लापता एवं 10 को बचाया गया। रिजाल ने कहा कि दुर्घटना शनिवार को हुई। यहां निरंतर वर्षा की वजह से बिजली-सड़क बाधित होने से जनजीवन प्रभावित हुआ है।

आपदा के मद्देनजर गृह मंत्री बाल कृष्ण खंड ने खोज एवं बचाव कार्यों के लिए हेलीकाप्टर तैनात करने के आदेश दिए हैं। नेपाल में निरंतर वर्षा हो रही है जिसके परिणामस्वरूप बाढ़ एवं भूस्खलन हुआ है। नेपाल के दारचुला जिले के बंगबगड़ क्षेत्र में बीते शनिवार को आई बाढ़ एवं भूस्खलन में कम से कम दो व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 11 लापता हो गए। निरंतर वर्षा की वजह से लस्कू और महाकाली नदियों में बाढ़ आ गई, जिसकी वजह से कई घर और दो पुलों बाढ़ में बह गए।

वही नेपाल सालाना मानसून के मौसम में बाढ़ और भूस्खलन आपदाओं की वजह से कई हताहतों की संख्या दर्ज करता रहा है। अछाम के कई जगहों पर भूस्खलन के पश्चात् स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीम शनिवार प्रातः से ही बचाव कार्य में लगी हुई है। जिला पुलिस कार्यालय के प्रमुख, अछाम के DSP नारायण डांगी ने कहा कि जिले के कई जगहों में भूस्खलन से घरों के क्षतिग्रस्त एवं दबे होने की रिपोर्ट मिलने के पश्चात् पुलिस टीमों को जुटाया गया है।

आग का गोला बनी चारधाम जा रहे श्रद्धालुओं की बस, हुआ ये हाल

'PK कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं है वो बिजनेसमैन है...', इस नेता का आया बड़ा बयान

मंत्री प्रेमचंद्र के काफिले को दिखाए काले झंडे, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -