पहली बार बिजली कंपनी 554 करोड़ के प्राफिट में
पहली बार बिजली कंपनी 554 करोड़ के प्राफिट में
Share:

इंदौर। कुशल प्रबंधन, लाइन लास घटाने और राजस्व संग्रहण बढ़ाकर इंदौर बिजली कंपनी पहली बार 554 करोड़ के शुद्द लाभ की स्थिति में आ गई हैं। बिजली बोर्ड से कंपनी बनने के बाद यह पहली बार हुआ हैं जब कंपनी इतने मुनाफे में आई हैं। 

मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक आकाश त्रिपाठी ने बताया कि कंपनी के सभी पंद्रह जिलों में हमने सुचारू बिजली वितरण के साथ ही राजस्व समय पर संग्रहित करने के लिए सतत अभियान चलाए। लाइन लास भी पहले के 23 फीसदी की तुलना में अब 18 फीसदी पर लाए, इसी के साथ कर्मचारियों, अधिकारियों की वर्किंग एफिशिएंसी बढ़ाई साथ ही कंपनी के गैर जरूरी खर्चों में कटौती की गई। इसी की बदौलत हम इस बार सामने आई रिपोर्ट में 554 करोड़ के मुनाफे में आए हैं।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि कंपनी के सभी दस हजार कर्मचारियों, अधिकारियों ने बिजली चोरी रोकने, अन्य लाइन लॉस घटाने, दिन रात बिजली के बकाया रकम की वसूली करने एवं पूरी तन्मयता के साथ कंपनी हित में कार्य करने का काम किया। इसके अलावा बिजली ग्राहकों को भी जागरूक किया गया, ताकि चोरी कम हो पाए, राशि समय पर अदा की जा सके। किसानों के लिए भी सतत आपूर्ति कर समय पर राशि भरने का सफलतम आह्वान किया गया, उद्योग मित्र भावना के साथ कंपनी क्षेत्र के उच्च दाब बिजली ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवाएं दी गई, इसी से हमें समय पर राशि मिली व कंपनी अरबों के फायदे में आ सकी हैं।

यूपी के गाँव और शहरों को लगेगा नए साल में झटका

मार्ग ईआरपी और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स का करार

ओवैसी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -