अब सस्ती दर पर मिल सकेगी बिजली
अब सस्ती दर पर मिल सकेगी बिजली
Share:

नई दिल्ली। सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी अथाॅरिटी, सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेट्री कमीशन की अन्य संस्थाओं और विद्युत सप्लाय से जुड़े अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की कि किस तरह से बिजली सप्लाय में टेरिफ कम किया जा सकता है। ऐसे में यह बात सामने आई कि बिजली वितरण के टैरिफ्स में ग्राहकों हेतु कटौती करने की सिफारिश की गई है।

समिति ने जो रिपोर्ट प्रस्तुत की और इसे लेकर जो चर्चा की उसमें यह भी अनुशंसित किया गया कि राज्य इंडस्ट्रीज़ को कम मूल्य पर बिजली की सप्लाय ऐसे समय की जा सकती है जब इसकी खपत कम होती है ऐसे में बिजली का अधिक उपयोग भी बचेगा और सस्ती दर पर बिजली भी मिलेगी। इतना ही नहीं इस मामले में विद्युत खपत अधिक होती है।

मिली जानकारी के अनुसार समिति ने टैरिफरेट में बदलाव करने की बात कही थी। अधिकांश सदस्यों ने इसी तरह का सुझाव किदया था। जिसके बाद यह बात सामने आई कि लोग विद्युत प्रदाय का सही उपयोग करें इसके लिए लोगों को मोटिवेट किया जाए और लोगों को बिजली के दामों में कटौती की जा सके। समिति द्वारा जो चर्चा की गई उसमें फिक्की इंडस्ट्री बाॅडी के प्रेसिडेंट, बिहार और तमिलनाडु के ऊर्जा सचिव, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और गुजरात के ऊर्जा सचिव के सदस्य आदि मौजूद थे।

गांवों तक सस्‍ती बिजली पहुंचाकर समस्याओं का समाधान करेगी IIT मद्रास

फिर से लौटेगा बजाज चेतक? पेटेंट फोटो हुई लीक

कोर्ट के आदेश की धज्जियां, जलीकट्टू का हुआ आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -