भारत की सड़कों पर आ सकता है इलेक्ट्रिक ट्रक
भारत की सड़कों पर आ सकता है इलेक्ट्रिक ट्रक
Share:

मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा जोरो पर है, सिर्फ कार और बाइक ही नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक ट्रक भी अब सड़को पर आपको दिखाई देगा. डेमलर एजी कंपनी ने भारतबेंज ब्रांड के तहत यूरो-वी ट्रक को भी पेश किया है. डेमलर ने न्यूयॉर्क में इलेक्ट्रिक फ़ूसो ई कैंटर ट्रक भी लॉन्च किया है. इस बारे में डेमलर एशिया प्रमुख, मार्क लिलिस्टोला ने कहा कि यदि भारत में स्थानीय स्तर पर भागीदारी और सहयोग मिल जाएगा तो वह देश में बिजली के ट्रको का प्रोडक्शन करने को तैयार है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को वाहनों के लिए बिजली के बुनियादी ढांचे के वास्तविक मामलों को दिखाने की जरूरत है. यह प्रोटोटाइप नहीं बल्कि वास्तविक मामलों में जो काम करते है. कंपनी का इलेक्ट्रिक ट्रक सुपरचार्जर्स के जरिये सिर्फ पांच मिनट में चार्ज हो जाता है. हाइब्रिड ट्रकों के बारे में भारत बेंज के प्रबंध निदेशक एरिक नेसेलहौफ ने कहा कि हाइब्रिड ट्रक लम्बे समय के लिए भारतीय मार्केट के लिए बेहतर विकल्प नहीं है.

उन्होंने कहा कि यह बायो-डीजल टेक्निक की तरह ही है, इसके लिए बहुत अधिक इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है, किन्तु अपेक्षित नतीजा नहीं मिल पाता है. इस कारण डेमलर एजी भी भारत देश में कस्टमर्स के लिए इकोफ्रेंडली माहौल बनाना चाहती है.

ये भी पढ़े

इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए ये प्लानिंग कर रही है कंपनियां

जानिए टोयोटा की 24 kmpl माइलेज वाली इस नई कार के बारे में

फेस्टिव सीजन में इन टू-व्हीलर्स पर मिल रहे है बेहतरीन ऑफर्स

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -