भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष का चुनाव आज, बृजभूषण के बारीबी संजय सिंह भी आज़मा रहे किस्मत
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष का चुनाव आज, बृजभूषण के बारीबी संजय सिंह भी आज़मा रहे किस्मत
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) गुरुवार को चुनाव कराने के लिए तैयार है, जिसके नतीजे आज बाद में घोषित किए जाएंगे। विवरण के अनुसार, WFI अध्यक्ष के लिए मुख्य मुकाबला राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण और बृज भूषण शरण सिंह के करीबी माने जाने वाले संजय सिंह के बीच है।

यूपी कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष संजय सिंह ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, "यह चुनाव सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हो रहा है. हमें सिर्फ खिलाड़ियों के भविष्य की चिंता है।" इस बीच, बृज भूषण शरण सिंह ने संजय सिंह के लिए प्रतिज्ञा की और कहा कि, "मुझे यकीन है कि सिंह डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बनेंगे, और यह कुश्ती का एक नया अध्याय बनने जा रहा है।" तत्कालीन WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों और राज्य इकाइयों के खिलाफ मामलों को लेकर स्टार भारतीय पहलवानों - बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट के विरोध के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

अगस्त में, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने चुनाव कराने में देरी के कारण WFI को निलंबित कर दिया। अपने फैसले में, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने कहा कि डब्ल्यूएफआई निर्दिष्ट अवधि में "चुनाव कराने में विफल" रहा। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, जो एक संबंधित याचिका पर सुनवाई कर रहा था, ने डब्ल्यूएफआई चुनावों पर रोक 25 सितंबर तक बढ़ा दी। हालाँकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक को रद्द कर दिया, जिससे नए WFI गवर्निंग बॉडी के चुनाव की प्रक्रिया का मार्ग प्रशस्त हो गया।

डब्ल्यूएफआई चुनाव मूल रूप से 12 अगस्त को होने वाले थे। इससे पहले 11 दिसंबर को पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने विश्वास जताया था कि सरकार और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पहलवानों से किए गए अपने वादे निभाएंगे और बृज भूषण शरण सिंह से जुड़े किसी भी व्यक्ति को डब्ल्यूएफआई में पद नहीं मिलेगा।

ऋषभ पंत की वापसी पक्की ! दुबई में IPL ऑक्शन के दौरान दिखे एक्टिव, संभाल सकते हैं दिल्ली की कप्तानी

IPL2024 Auction: एक घंटे भी नहीं टिका पैट कमिंस का रिकॉर्ड, उनके साथी स्टार्क ने ही तोड़ा, देखें 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, डेरिल मिशेल और हर्षल पटेल पर भी जमकर बरसा धन, देखें सोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -