IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, डेरिल मिशेल और हर्षल पटेल पर भी जमकर बरसा धन, देखें सोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट
IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, डेरिल मिशेल और हर्षल पटेल पर भी जमकर बरसा धन, देखें सोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के ऑक्शन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं, उन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीं, वेस्ट इंडीज के रोवमैन पॉवेल को राजस्थान रॉयल्स (RR) द्वारा 7.40 करोड़ रुपये में ख़रीदे जाने वाले पहले खिलाड़ी थे। विश्व कप फाइनल के हीरो ट्रैविस हेड को 6.80 करोड़ रुपये में SRH द्वारा ख़रीदा गया और हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 4 करोड़ में खरीदा। स्टीव स्मिथ, मनीष पांडे और करुण नायर अनसोल्ड रहे। 

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने न्यूजीलैंड के हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज डेरिल मिशेल की सेवाओं को 14 करोड़ रुपये में हासिल करके एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। मिशेल की एक पारी को संभालने और शक्तिशाली स्ट्रोक लगाने की क्षमता उन्हें चेन्नई की बल्लेबाजी लाइनअप के लिए एक प्रतिष्ठित संपत्ति बनाती है। उनके शामिल होने से गहराई और बहुमुखी प्रतिभा जुड़ती है, जिससे टीम की ताकत बढ़ती है क्योंकि उनका लक्ष्य आगामी आईपीएल सीज़न में एक और सफल अभियान है।

पंजाब किंग्स (PBKS) ने प्रतिभाशाली भारतीय मध्यम गति के गेंदबाज हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदकर नीलामी में तहलका मचा दिया। पिछले IPL सीज़न में पटेल का असाधारण प्रदर्शन, जहां वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे, ने फ्रेंचाइजी के बीच उनकी सेवाओं की मांग को बढ़ा दिया। विशेष रूप से डेथ ओवरों के दौरान महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाने में उनकी निपुणता, उन्हें पंजाब किंग्स (PBKS) की गेंदबाजी इकाई के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति के रूप में स्थापित करती है, जिसका लक्ष्य उनके समग्र गेमप्ले और रणनीतिक गहराई को मजबूत करना है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप फाइनल के हीरो ट्रैविस हेड को 6.80 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम को और मजबूत किया। बल्लेबाजी में स्थिरता के साथ आक्रामकता को संतुलित करने की हेड की क्षमता उन्हें टीम के मध्य क्रम में एक मूल्यवान जोड़ बनाती है। मैच जिताने वाली पारी बनाने और विभिन्न खेल स्थितियों के अनुकूल ढलने की उनकी प्रवृत्ति आगामी IPL सीज़न में सनराइजर्स की आकांक्षाओं के लिए अच्छा संकेत है।

इसके साथ ही, 7.40 करोड़ रुपये में रोवमैन पॉवेल का राजस्थान रॉयल्स में प्रवेश उनके विस्फोटक बल्लेबाजी शस्त्रागार को बढ़ाता है, जिससे एक गतिशील वेस्ट इंडीज प्रतिभा जुड़ती है जो आक्रामक स्ट्रोक खेल और आसान गेंदबाजी कौशल के साथ खेल का रुख बदलने में सक्षम है। इन रणनीतिक अधिग्रहणों ने एक बेहद प्रतिस्पर्धी और आकर्षक IPL सीज़न के लिए मंच तैयार किया है। 
 
IPL 2024 में चौके-छक्के लगाते दिखेंगे ऋषभ पंत ? सामने आई बड़ी हेल्थ अपडेट

अगर आप स्काई डाइविंग के शौकीन हैं तो भारत की इन जगहों की कर सकते है सैर

सर्दियों में कश्मीर घूमने का है अलग ही मजा, नए साल की छुट्टियों में इन खूबसूरत जगहों पर जाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -