तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए तैयार

चेन्नई: तमिलनाडु  राज्य शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए तैयार है, अधिकारियों ने इस आयोजन की तैयारी की है और राजनीतिक दलों ने 21 निगमों, 138 नगरपालिकाओं और 490 नगर पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू की है।

मतदाता अपने-अपने वार्ड सदस्यों और पार्षदों का चयन करेंगे, जो फिर नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं के लिए अध्यक्षों का चयन करेंगे, साथ ही निगमों के लिए महापौर भी, क्योंकि चुनाव में अप्रत्यक्ष चुनाव कराने की पुरानी व्यवस्था का पालन किया जाएगा, जो फरवरी के दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद है।

राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा चेन्नई स्थित अपने कार्यालय में आयोजित प्रारंभिक स्तरीय बैठक में भाग लेने वाले सभी राजनीतिक दलों की भारी मांग एक ही दिन में सभी शहरी स्थानीय निकायों के लिए चुनाव कराने की थी ।

राज्य निर्वाचन आयुक्त वी पलानीकुमार ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इसमें एसईसी और चेन्नई निगम के कमिश्नर गगनदीप सिंह बेदी के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए। पलानीकुमार ने सम्मेलन में बताया कि आयोग किसी भी समय चुनाव कराने के लिए पूरी तरह से तैयार था और उसने सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली थीं।

सत्तारूढ़ डीएमके ने जिला पदाधिकारियों के लिए चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो सीट वितरण और आवंटन को अंतिम रूप देने के लिए स्थानीय स्तर पर गठबंधन सहयोगियों के साथ भी बातचीत करेंगे । अन्नाद्रमुक, कांग्रेस और भाजपा जैसे अन्य लोगों को उम्मीद से आवेदन मिलने शुरू हो गए हैं, हालांकि वार्ड आरक्षण पर नई घोषणा से आवेदकों की प्रकृति प्रभावित हो सकती है, क्योंकि कुछ पहली बार ब्याज मांग रहे होंगे ।

चीनी सेना ने किया भारतीय किशोर को अगवा, इंडियन आर्मी ने उठाया बड़ा कदम

भारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के नए संस्करण का परीक्षण किया

आज़ादी के अमृत महोत्सव में बोले पीएम मोदी- 'सैकड़ों वर्षों की गुलामी में हमारे समाज ने जो गंवाया है, वो...'

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -