भारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के नए संस्करण का परीक्षण किया

 


नई दिल्ली: भारत ने गुरुवार को बालासोर में ओडिशा के तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एक नए संस्करण का सफल परीक्षण किया, रक्षा सूत्रों ने कहा। रक्षा सूत्रों के अनुसार, मिसाइल नए तकनीकी सुधारों से लैस थी जिसे सफलतापूर्वक सिद्ध किया गया था।

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का 11 जनवरी को भारतीय नौसेना के आईएनएस विशाखापत्तनम क्रूजर द्वारा सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया था।

"आईएनएस विशाखापत्तनम से, ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एक उन्नत समुद्री-से-समुद्र संस्करण का आज परीक्षण किया गया। मिसाइल ने लक्षित लक्ष्य जहाज को ठीक से मारा "डीआरडीओ के एक अधिकारी के अनुसार। मिसाइल भारत और रूस के बीच एक सहकारी उद्यम है, जिसमें भारतीय पक्ष रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है। मिसाइल को भारतीय नौसेना के नवीनतम पोत आईएनएस विजाग से दागा गया था, जिसे अभी-अभी सूचीबद्ध किया गया था।

ब्रह्मोस भारतीय नौसेना के युद्धपोतों द्वारा उपयोग की जाने वाली प्राथमिक हथियार प्रणाली है और यह उनके लगभग सभी सतह प्लेटफार्मों पर पाई जाती है। एक पानी के नीचे का संस्करण भी बनाया जा रहा है, जिसका उपयोग न केवल भारतीय पनडुब्बियों द्वारा किया जाएगा, बल्कि मित्र देशों को भी निर्यात किया जाएगा।

चीनी सेना ने किया भारतीय किशोर को अगवा, इंडियन आर्मी ने उठाया बड़ा कदम

आज़ादी के अमृत महोत्सव में बोले पीएम मोदी- 'सैकड़ों वर्षों की गुलामी में हमारे समाज ने जो गंवाया है, वो...'

भारत ने कोवैक्सिन, कोविशील्ड, को पूर्ण बाजार अनुमोदन के लिए स्वीकृत किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -