चीनी सेना ने किया भारतीय किशोर को अगवा, इंडियन आर्मी ने उठाया बड़ा कदम

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से चीन (China) की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) द्वारा अगवा किए गए किशोर को लेकर भारतीय सेना ने PLA से संपर्क कियाहै। जी हाँ और इस बारे में हाल ही में रक्षा सूत्रों ने जानकारी दी है। जी दरअसल सूत्रों का कहना है कि इस घटना के बारे में जानकारी मिलते ही भारतीय सेना (Indian Army) ने तुरंत चीनी सेना (Chinese Army) से संपर्क किया। उसके बाद सेना ने उनके इलाके में अगवा किए गए किशोर का पता लगाने और उसे स्थापित किए गए प्रोटोकॉल के तहत लौटाने को कहा है। बताया जा रहा है अगवा किए गए किशोर की पहचान मिराम तरोन (Miram Taron) के रूप में हुई है।

आप सभी को बता दें कि इस मामले से परिचित अधिकारियों का कहना है कि अरुणाचल प्रदेश के एक 17 वर्षीय किशोर को PLA ने राज्य के अपर सियांग जिले (Upper Siang district) से कथित तौर पर अपहरण कर लिया। वहीं दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि इस किशोर की पहचान मिरान तरोन के रुप में हुई है, जो मूल से अपर सियांग जिले के जिडो गांव का रहने वाला है। इस घटना के बारे में बताते हुए जिला अधिकारियों ने कहा कि युवक अन्य लोगों के साथ भारत-चीन के बीच सीमा (India-China Border) क्षेत्र में शिकार कर रहे थे और उसी दौरान ये घटना सामने आई। वहीं दूसरी तरफ राज्य के एक बीजेपी सांसद ने भी किशोर के गायब होने की पुष्टि की। जी दरअसल अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी सांसद तापिर गाओ का कहना है कि 'चीन ने 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 'चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया। PLA से बचकर भागने में कामयाब रहे तरोन के मित्र जॉनी यइयिंग ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी। यह घटना उस स्थान के पास हुई, जहां शियांग नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है।' आपको बता दें कि इससे पहले गाओ ने ट्वीट किया था और बीते मंगलवार को किशोर के अपहरण के बारे में जानकारी साझा की थी। जी दरअसल उन्होंने ट्वीट के साथ अपहृत किशोर की तस्वीर साझा की और कहा, ‘भारत सरकार की सभी एजेंसियों से किशोर की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध है।’ इसके अलावा गाओ ने यह भी कहा कि उन्होंने इस घटना के बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को सूचित किया है।

भारतीय युवक को चीनी सेना ने किया अगवा, सांसद ने केंद्र से मांगी मदद

चीन नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, अब बना डाला 'नकली चांद'

चीनी शहर में उत्तर कोरिया से मालगाड़ी का एक और आगमन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -