3 दिन के लिए चुनाव आयोग की टीम जा रही राजस्थान, जल्द होगा चुनावी तारीखों का ऐलान
3 दिन के लिए चुनाव आयोग की टीम जा रही राजस्थान, जल्द होगा चुनावी तारीखों का ऐलान
Share:

जयपुर: चुनाव आयोग की एक उच्च स्तरीय टीम चुनावी राज्य में तैयारियों का आकलन करने के लिए शुक्रवार से राजस्थान का दौरा करेगी। राज्य में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEC) प्रवीण गुप्ता ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अनुप चंद्र पांडे और अरुण गोयल 29 सितंबर से राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं। उनके साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे। गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार को मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद चुनाव आयोग राजस्थान पुलिस, आयकर, उत्पाद शुल्क, परिवहन, वाणिज्यिक कर विभाग, रेलवे और हवाई अड्डे आदि के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करेगा। 30 अगस्त को मुख्य निर्वाचन अधिकारी, राज्य पुलिस नोडल अधिकारी और केंद्रीय पुलिस बल के नोडल अधिकारियों द्वारा चुनाव की तैयारियों पर एक प्रस्तुति दी गई थी। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस महानिरीक्षकों, जिला पुलिस अधीक्षकों और चुनाव से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की गई थी। एक अक्टूबर को टीम मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेगी और बाद में मीडिया को जानकारी देगी। 

चुनाव आयोग अक्टूबर के पहले सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। इस बीच, भाजपा के नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर में पार्टी के राजस्थान नेतृत्व के साथ राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित कई मुद्दों पर रात भर चर्चा की। बैठक बुधवार देर शाम एक होटल में शुरू हुई और देर रात दो बजे तक चली। केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, सह-प्रभारी नितिन पटेल, राजस्थान के लिए भाजपा के प्रभारी अरुण सिंह और अन्य नेताओं के साथ बैठकें कीं। हालांकि, चर्चा की बात पूरी तरह से सामने नहीं आई है। यह चर्चा इन अटकलों के बीच शुरू हुई है कि दो केंद्रीय मंत्रियों को आगामी चुनाव लड़ने के लिए कहा जा सकता है। यह अटकलें मध्य प्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों के नाम के भाजपा के फैसले के बाद हैं।

भाजपा नेता के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, आरोपी गिरफ्तार, Video वायरल

सरकारी जमीन पर सत्ताधारी DMK के ही सांसद ने कर लिया कब्ज़ा ! मामला देखकर मद्रास हाई कोर्ट भी रह गई दंग

बैंक धोखाधड़ी मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बड़ा झटका, नाईट क्लब में एक रात में उड़ा दिए थे 8 करोड़ रुपए !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -