भाजपा नेता के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, आरोपी गिरफ्तार, Video वायरल
भाजपा नेता के अवैध कब्जे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, आरोपी गिरफ्तार, Video वायरल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सुल्तानपुर में जिला प्रशासन ने अजय नारायण सिंह और उनके रिश्तेदारों की संपत्तियों पर बुलडोज़र चला दिया। अजय नारायण सिंह सुल्तानपुर डॉक्टर हत्याकांड का मुख्य आरोपी है, जिसमें उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में तैनात एक डॉक्टर की शनिवार, 23 सितंबर को भूमि विवाद को लेकर कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी अजय नारायण सिंह भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष गिरीश नारायण सिंह उर्फ बब्बन सिंह का भतीजा है। भाजपा नेता द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ की गई बुलडोजर कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में, अधिकारियों को सुल्तानपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यालय पर बुलडोजर चलाते हुए देखा जा सकता है, जो कथित तौर पर नगर पालिका की जमीन पर बनाया गया था, जिसे आरोपी और उसके रिश्तेदारों ने हड़प लिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारियों ने जो जमीन मुक्त कराई उसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये थी। 

 

इस कदम के बाद, प्रशासन का बुलडोजर शास्त्री नगर स्थित उस जमीन पर पहुंचा, जिसे मृतक डॉक्टर ने विक्रय पत्र के माध्यम से खरीदा था। प्रशासन ने राजस्व अधिकारियों के सहयोग से सीमांकन पूरा किया और मृतक डॉक्टर के स्वामित्व वाली भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटा दिया। प्रशासन ने अब तक करीब 4 करोड़ रुपये की संपत्ति से कब्जा हटाया है। डीएम जसजीत कौर के मुताबिक मृतक के परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर पुलिस ने बुलडोजर कार्रवाई के अलावा अजय नारायण सिंह के पिता जगदीश नारायण को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिन पर जमीन विवाद में 53 वर्षीय डॉक्टर घनश्याम तिवारी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप है। पुलिस ने अजय नारायण की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।  

साथ ही हत्या के मामले में ढिलाई बरतने के आरोप में कोतवाली नगर के SHO रामाशीष उपाध्याय को उनके पद से हटा दिया गया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई बार छापेमारी भी की थी। पुलिस अधीक्षक (SP) सोमेन बर्मा ने आश्वासन दिया था कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, उन्होंने कहा कि शहर पुलिस सहित कई टीमें अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही हैं। मृतक डॉक्टर की पत्नी निशा तिवारी द्वारा सोमवार 25 सितंबर को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई। उन्होंने मुख्य आरोपी अजय नारायण सिंह के अलावा भाजयुमो अध्यक्ष चंदन नारायण सिंह, भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य गिरीश नारायण सिंह पर आरोप लगाया। विजय नारायण सिंह और जगदीश नारायण सिंह पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया था। 

सुल्तानपुर डॉक्टर हत्याकांड:-

रिपोर्ट के अनुसार, शास्त्रीनगर निवासी डॉ घनश्याम तिवारी जयसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात थे। शनिवार (23 सितंबर) को वह किसी काम से बाहर निकले। बाद में शाम को, एक ऑटो-रिक्शा चालक ने उसे गंभीर हालत में उसके घर के बाहर छोड़ दिया और भाग गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉक्टर को अजय नारायण सिंह और उनके सहयोगियों ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने पहले कहा था कि डॉक्टर ने कथित तौर पर अजय नारायण सिंह के पिता, जगदीश नारायण से जमीन खरीदी थी, लेकिन उस पर कब्जे को लेकर विवाद था। हत्या के बारे में बात करते हुए, मृतक की पत्नी निशा त्रिपाठी ने अपने पति की हत्या के पीछे भूमि विवाद को कारण बताया। उन्होंने कहा, नारायणपुर में रहने वाले अजय नारायण सिंह ने मेरे पति के साथ मारपीट की, जिससे उनकी मौत हो गयी।'

उन्होंने बताया कि, 'मेरे पति शाम को घर आए, मुझसे 3,000 रुपये लिए और कहा कि यह नक्शा बनाने वाले व्यक्ति के लिए है। कुछ नाश्ता करने के बाद वह घर से निकला। बाद में, उसे घायल अवस्था में एक रिक्शे पर छोड़ दिया गया।' डॉ।घनश्याम तिवारी को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। डॉक्टर की मौत के बाद पूर्व विधायक देवमणि द्विवेदी और जिला अध्यक्ष डॉ। आरए वर्मा अस्पताल पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

सपा-कांग्रेस ने मुद्दे पर की राजनीति:-

चूंकि आरोपी एक पूर्व-भाजपा नेता का चचेरा भाई था, इसलिए समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को घेरने का मौका पकड़ लिया। उन्होंने राज्य सरकार पर मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया क्योंकि आरोपी एक पूर्व भाजपा नेता के परिवार से थे। हालाँकि, योगी सरकार ने एक बार फिर साबित करके विपक्ष को चुप करा दिया है कि उनके शासनकाल में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था अपराधियों के बीच अंतर नहीं करती है।

सरकारी जमीन पर सत्ताधारी DMK के ही सांसद ने कर लिया कब्ज़ा ! मामला देखकर मद्रास हाई कोर्ट भी रह गई दंग

बैंक धोखाधड़ी मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को बड़ा झटका, नाईट क्लब में एक रात में उड़ा दिए थे 8 करोड़ रुपए !

9 महीने में 27 मौत, कोटा में एक और छात्र ने की ख़ुदकुशी, नहीं बचा पाए गहलोत सरकार के 'स्प्रिंग वाले पंखे' !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -