बिहार चुनाव की उलटी गिनती शुरू, निर्वाचन आयोग ने जारी की गाइडलाइन
बिहार चुनाव की उलटी गिनती शुरू, निर्वाचन आयोग ने जारी की गाइडलाइन
Share:

पटना: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच बिहार चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. इन गाइडलाइन के अंतर्गत निर्वाचन आयोग ने बताया है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र ऑनलाइन दायर किए जाएंगे. साथ ही चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए तमाम नियमों का पालन भी करना होगा.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया है कि इस बार प्रत्याशी सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा कर सकेंगे. वहीं ऐसा पहली दफा होगा जब चुनाव में कोई प्रत्याशी सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन जमा करेगा. इसके अलावा डोर टू डोर कैंपेनिंग के लिए प्रत्याशी के साथ अधिक से अधिक पांच लोग साथ हो सकते हैं. वहीं निर्वाचन आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार ही सार्वजनिक सभाएं और रोड शो की इजाजत होगी.

निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए एहतियात बरतने की भी बात कही है. दिशानिर्देश में कहा गया है कि फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, फेशियल पीपी किट्स का उपयोग चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा और शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन किया जाएगा. वहीं राज्य के सीएम नितीश कुमार ने कहा है कि सितम्बर के आखिर तक चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।  

पेट्रोल के दाम में इतने पैसे का हुआ इजाफा, जानें डीजल की कीमत

सोने की वायदा दामों में हुई बढ़ोत्तरी, चांदी में भी आया उछाल

निजी कंपनियों के हाथों में जाएंगे ये 3 एयरपोर्ट, बदल जाएगा बहुत कुछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -