कोरोना काल में कैसे हों चुनाव ? निर्वाचन आयोग ने सियासी दलों से मांगे सुझाव
कोरोना काल में कैसे हों चुनाव ? निर्वाचन आयोग ने सियासी दलों से मांगे सुझाव
Share:

नई दिल्ली : भारतीय निर्वाचन आयोग ने शनिवार को सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियों को कोरोना महामारी के मद्देनजर चुनाव अभियान और सार्वजनिक बैठकों का आयोजन करने को लेकर अपने विचार और सुझाव भेजने को कहा है। सुझाव भेजने की आखिरी तारीख 31 जुलाई रखी गई है। बात दें कि इस साल कुछ राज्यों में उपचुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

चुनाव आयोग ने अपने पत्र में देश में कोरोना महामारी के मौजूदा हालात की ओर संकेत किया है। आयोग ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें सुरक्षा सुनिश्चित करने और देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और कुछ अन्य कानूनों के तहत गाइडलाइन जारी कर चुकी हैं। चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों से 31 जुलाई 2020 तक अपनी राय और सुझाव भेजने को कहा है। जिससे महामारी के दौरान होने वाले चुनावों में सियासी दलों और प्रत्याशियों द्वारा प्रचार किए जाने को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश तैयार किए जा सकें।

इससे पहले बिहार के विभिन्न विपक्षी राजनीतिक दलों ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि वह वोटर्स को आश्वस्त करे कि आगामी विधानसभा चुनाव महामारी के फैलने का बड़ा जरिए नहीं बनेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर वोटर्स की संख्या 250 तक सीमित करने का भी आग्रह किया। 

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -