निष्पक्षता से काम कर रहा है चुनाव आयोग

निष्पक्षता से काम कर रहा है चुनाव आयोग
Share:

नईदिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने विपक्ष द्वारा चुनाव आयोग पर लगाए आरोपों को नकार दिया। इस मामले में उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों को समान अवसर दिया गया है। उन्होंने गुजरात में किसी भी दल की रैली करने या फिर रैली न करने को लेकर आवश्यक निर्देश नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग किसी विशेष राजनीतिक दल को महत्व नहीं दे रहा है। यह एक गलत धारणा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात पहुंचे थे, अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी जाऐंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर पक्षपात के आरोप लगाए थे और कहा था कि,गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में विभिन्न स्कीमों की घोषणा की गई है। ऐसे में चुनाव आयोग चुप क्यों है। राजनीतिक दल अपने अभियान में चुनावी वादे करते हैं, आचार संहिता लागू नहीं होती, तब तक चुनाव आयोग किसी तरह की कार्रवाई नहीं करता।

चुनाव आयुक्त ने इन सवालों के जवाब में कहा कि जब तक आचार संहिता लागू नहीं होतीए तब तक चुनाव आयोग इसमें कोई कार्रवाई नहीं करता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को तभी सवाल उठाना चाहिए जब उन्हें रैलियां करने से रोकें। विपक्षी दल ऐसा कर भी रहे हैं। हम किसी को वहां नहीं रोक रहे हैं। गुजरात में अभी तक न तो चुनाव की तारीख घोषित हुई है और न ही कोई आचार संहिता लागू है।

झारखंड में चलेगा 'हम चलें गांव की ओर अभियान'

हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों को दी गई विधानसभा में श्रद्धांजलि

शिवसेना ने बताया एक पार्टी के पास असीमित धन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -