हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों को दी गई विधानसभा में श्रद्धांजलि
हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों को दी गई विधानसभा में श्रद्धांजलि
Share:

चंडीगढ़। हरियाणा में एक घटना के बाद विवाद हो गया है। जेल में बंद गुरमीत राम रहीम का जिस डेरा सच्चा सौदा से नाता रहा उसके समर्थकों को हरियाणा विधानसभा में श्रद्धांजलि दे दी गई है। इस घटना ने जमकर राजनीतिक तूल पकड़ा। हालांकि श्रद्धांजलि देने वालों में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक शामिल थे। इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी ओर से सफाई तक दे डाली, हालांकि उनके स्टेटमेंट उन पर भारी पड़ सकता है।

उन्होंने कहा है कि, मृतकों को श्रद्धांजलि देना हरियाणा की संस्कृति है। दूसरी ओर श्रद्धांजलि सभा में आईएनएलडी ने पंचकुला पुलिस की कार्रवाई को जलियावालाबाग हत्याकांड से जोड़ दिया। जिसके बाद इस मामले में बवाल मच गया। विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा बाबा राम रहीम के कथित समर्थकों द्वारा हिंसा भड़काने और उस दौरान मारे गए 30 से अधिक लोगों को श्रद्धांजलि दिए जाने को गलत कहा गया है।

कुछ लोगों का कहना है कि, हिंसा और उत्पात मचाने वालों को श्रद्धांजलि देकर ये नेता क्या जताना चाहते हैं। यह साफ जाहिर होता है। गौरतलब है कि, हिंसा के इस घटनाक्रम में 37 लोग मारे गए थे जबकि ढाई सौ से अधिक लोग घायल हो गए थे। ये लोग बाबा राम रहीम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। बाबा राम रहीम पर साध्वियों से रेप का आरोप था।

हरियाणा की मशहूर डांसर और गायिका की हत्या, मारी गई 4 गोलियां

फिल्म 'न्यूटन' के नक्शेकदम पर चलेंगे हरियाणा के अफसर

अंतरधार्मिक विवाह को लव जिहाद मानने से कोर्ट का इन्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -